1 जुलाई को GST के लागू होने से पहले ही जान लीजिये कौन-कौन सी चीज़ें होने वाली हैं सस्ती !

सालों से चले आ रहे प्रयासों के बाद GST  टैक्स रिफॉर्म अब लागू होने जा रहा है। जानकारी के लिए आपको बता दें गुड्स एंड सर्विस टैक्स (GST) बिल लोकसभा में पास हो गया है। हाल ही में यह बिल राज्यसभा में भी पास हो गया है l  अब जल्द ही इसे लागू किया जाएगा..

GST लागू होने के बाद सबसे अच्छी चीज़ यह होगी कि व्यापार में लेनदेन की लागत कम हो जाएगी। GST के आने के बाद उम्मीद है कि कई चीज़ों के दाम कम हो जायेंगे l

GST के आने के बाद रेस्टोरेंट में खाना खाना भी सस्ता हो सकता है। इसके अलावा फिल्म देखना और थियेटर में परफोर्मेंस देखना सस्ता हो सकता है । वहीं जीएसटी में घर के खर्चों को ध्यान में रखा गया है।

इसमें वर्तमान आपूर्ति श्रृंखला व्यवस्था और ऑपरेशन की स्थिति में सुधार से चीजें सस्ती हो जाएंगी।

बता दें बाइक और बड़ी गाड़ियां भी इस बिल के आने के बाद सस्ती हो जाएंगी हालांकि छोटी गाड़ियों पर इस बिल का कोई खास असर नहीं पड़ेगा । इसके अलावा एसयूवी और लग्जरी कारें भी सस्ती हो जाएंगी।

अब इंतज़ार है तो बस GST के लागू होने का और देश में सुधार आने का, जबसे मोदी सरकार आई है भारत में लगातार सुधार आया है, भारत लगातार प्रगति की ओर बढ़ रहा है l  बता दें GST बिल लोकसभा और राज्यसभा में पास हो चुका है l 1 जुलाई को यह बिल पूरे भारत में लागू हो जाएगा l 

Leave a Reply