100 दिन में कई ऐसे फैसले लिए, जिनकी चर्चा यूपी ही नहीं, पूरे देश में है: CM योगी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कहा कि उनकी सरकार के 100 दिनों के कामकाज के सकारात्मक परिणाम दिखायी दे रहे हैं और इसकी चर्चा पूरे देश में है। योगी ने प्रदेश में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के 100 दिन पूरे होने के मौके पर रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए संवाददाता सम्मेलन में कहा, इन 100 दिनों की उपलब्धियों पर हमें संतोष का अनुभव हो रहा है। इन दिनों के कामकाज के सकारात्मक परिणाम दिखायी देने लगे हैं।

उन्होंने दावा किया, वर्तमान सरकार ने मात्र 100 दिन में ही अनेक ऐसे महत्वपूर्ण निर्णय लिये हैं जिससे आम जन का सरकार के प्रति विास बढ़ा है और प्रदेश में ही नहीं, बल्कि पूरे देश में इसकी चर्चा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि 100 दिन में किये गये निर्णय स्पष्ट कर रहे हैं कि वर्तमान सरकार प्रदेश के आमजन के विकास, उसकी आकांक्षा और प्रदेश की अस्मिता के सवालों पर अत्यंत संवेदनशील है।

उन्होंने कहा, स्पष्ट है कि सरकार सबका साथ सबका विकास के स्लोगन के साथ सभी के हित से जुडे़ निर्णय ले रही है जिससे उत्तर प्रदेश का भविष्य संवरेगा। विकास के नये रास्ते खुलेंगे और प्रदेश तीव्र गति से आगे बढ़ेगा। दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डॉ दिनेश शर्मा, कैबिनेट के लगभग सभी मंत्रियों और राज्य मंत्रियों के साथ मंच साझा करते हुए योगी ने संवाददाताओं से कहा, सरकार ने वीआईपी कल्चर समाप्त करने की साहसिक पहल की है। सरकारी और गैर सरकारी वाहनों से लाल बाी के प्रचलन को बंद किया गया।

लोक भवन में आयोजित इस संवददाता सम्मेलन में 100 दिन विश्वास के नामक बुकलेट भी जारी की गयी, जिसमें सरकार की योजनाओं, कार्यक्रमों और उपलब्धियों का ब्यौरा है। योगी ने कहा, 100 दिन का समय छोटा कार्यकाल होता है। सीमित संसाधनों के बीच उत्तर प्रदेश जैसे बडे़ राज्य में कार्य करना चुनौती था लेकिन हमने इस चुनौती को स्वीकार किया।