18 अप्रैल के बाद शनि वक्री- 12 में से ये 3 राशियां बन जाएंगी सबसे ताकतवर और भाग्यशाली

यूटिलिटी डेस्क.ज्योतिष के अनुसार शनि हर साल वक्री होता है। इस बार बुधवार, 18 अप्रैल 2018 की सुबह शनि धनु राशि में वक्री होगा। शनि गुरुवार, 6 सितंबर 2018 की शाम तक वक्री रहेगा, इसके बाद पुन: मार्गी हो जाएगा। शनि के वक्री होने के समय में पंचांग भेद भी हो सकते हैं। यहां जानिए उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार शनि के वक्री होने से 12 में से कौन सी 3 राशियां ताकतवर और भाग्यशाली बन जाएंगी। ये राशिफल चंद्र राशि के आधार पर बताया जा रहा है।

मिथुन राशि

शनि की यह स्थिति आपको कार्यक्षेत्र में कठिन परिश्रम करवाएगी, लेकिन इसकी बदौलत आपकी ताकत बढ़ेगी और कार्य स्थल पर मान-सम्मान बढ़ेगा। अदालती या कानूनी मामलों में सफलता मिल सकती है। कई शुभ समाचार मिलेंगे। आप लगातार भाग्य के सहयोग से सफलता प्राप्त कर पाएंगे।

उपाय-किसी निर्धन को धन का दान करें।

तुला राशि

शनि के कारण आपकी निर्णय लेने की क्षमता में वृद्धि होगी और आप सफलता प्राप्त करेंगे। परिवार में छोटे भाई-बहनों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन आपके सहयोग से उन्हें मिल सकती है। छोटी या लंबी दूरी की यात्रा पर जाने की संभावना बन रही है, ये यात्रा धन संबंधी कामों के लिए फायदेमंद हो सकती है।

उपाय-शनिवार को बंदर और काले कुत्ते को लड्डू खिलाएं।

कुंभ राशि

शनि की यह स्थिति आपके लिए अनुकूल होगी। बेहतर जिंदगी को लेकर जो सपना आपने देखा था, वो आने वाले समय में पूरा हो सकता है। आपकी आमदनी में वृद्धि होगी। कार्य स्थल पर हर वक्त अच्छे अवसर मिलेंगे। इस दौरान कामकाज पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी। इस समय में अपने कौशल और साहस का सही दिशा में इस्तेमाल करें।

उपाय-मंदिर में सरसों के तेल का दान करें।