200 करोड़ की ‘छत्रपति शिवाजी’ में रितेश देशमुख

हाउसफुल” और “मस्ती” सिरीज़ से लोगों को गुदगुदा चुके रितेश देशमुख अब अपनी मराठी फ़िल्म में छत्रपति शिवजी महाराज का किरदार निभाने वाले है. अटकलें है कि फ़िल्म बड़े पैमाने पर बनेगी.
बीबीसी से बातचीत में रितेश देशमुख ने फ़िल्म छत्रपति शिवाजी के बारे में बताया, “ये फ़िल्म एक ऐसी महान हस्ती पर है जिसे ना केवल महाराष्ट्र बल्कि सम्पूर्ण भारत में सदियों से प्यार मिला है. ये मेरे लिए एक महत्वाकांक्षी फ़िल्म है.”
कहा जा रहा है कि छत्रपति शिवाजी पर आधारित इस फ़िल्म का बजट 200 करोड़ से अधिक होगा. रितेश के निर्देशक दोस्त राम गोपाल वर्मा ने अपने ट्विटर पर घोषणा भी कर दी थी कि छत्रपति शिवाजी पर बन रही रितेश की फ़िल्म का बजट 225 करोड़ से अधिक होगा.
इस पर रितेश कहते हैं, “अभी फिलहाल स्क्रीनप्ले तय हुआ है. अभी फ़िल्म के प्री-प्रोडक्शन का काम शुरू होगा उसके बाद ही फ़िल्म का बजट तय हो पाएगा.”
हालांकि रितेश ने साफ़ किया कि फ़िल्म ‘बाहुबली’ की सफलता को देखकर उन्होंने छत्रपति शिवाजी पर मराठी फ़िल्म बनाने का फैसला नहीं किया, बल्कि बाहुबली के रिलीज़ होने से बहुत पहले ही वो छत्रपति शिवाजी पर फ़िल्म बनाने का फैसला कर चुके थे.
अब उनका लक्ष्य है कि वो छत्रपति शिवाजी से दर्शकों की जो भी भावनाएं जुड़ी हुई है उसे संवेदनशीलता के साथ रखते हुए फ़िल्म बनाएं और शिवाजी महाराज की प्रतिष्ठा को क़ायम रखें.
मराठी फ़िल्म में काम करने की दिलचस्पी दिखाने वाले सलमान ख़ान शिवाजी फ़िल्म में मेहमान भूमिका में नज़र आएंगे.

Leave a Reply