40 साल बाद मैसूर राजघराने में बज रही है शहनाई, पीएम भी होंगे शरीक

बेंगलुरु : मैसूर जाकर हम सब जिस राजसी शान-बान को देखने राजमहल जाते है, वहां आज से शहनाइयों की गूंज सुनाई देने वाली है। 40 साल बाद होने वाले इस शादी की रस्में आज से शुरु हो रही है। बीते वर्ष ही राजा बने यदुवीर वाडियार की शादी राजस्थान के डूंगरुपुर की राजकुमारी तृषिका सिंह के साथ हो रही है।

इसके लिए राजकुमारी समेत उनका पूरा परिवार मैसूर पहुंच चुका है। 27 जून को शादी है और उसके अगले दिन बिग फैट रिसेप्शन। खबर है कि इसमें पीएम नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी भी शामिल हो सकते है। 4 दिनों तक चलने वाले इस कार्यक्रम में 27 तारीख को पैलेस के कल्याण मंडप में सुबह लग्न और सवित्र मुहूर्त होगा।

शादी के लिए कुल 550 गेस्ट्स को न्योता भेजा गया है, जब कि रिसेप्शन में 2000 मेहमान शामिल होंगे। 2 जुलाई को बेंगलुरु पैलेस में एक और रिस्पेशन रखा गया है। दुल्हे की मां प्रमोद देवी ने खुद राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री निमंत्रण दिया है। फ्रांस, जर्मनी, स्विट्जरलैंड और अमेरिका से भी सेलिब्रिटी, गेस्ट्स वेडिंग में शामिल होंगे।

24 साल के यदुवीर कृष्णदत्त वडियार मैसूर के पूर्व राजपरिवार के 27वें राजा हैं। वे अमेरिका से पढ़ाई कर लौटे हैं। दिसंबर, 2013 में मैसूर के राजा श्रीकांतदत्त वडियार का निधन हो गया था। उनकी कोई संतान नहीं थी। तब फरवरी, 2015 में उनकी पत्नी प्रमोद देवी ने यदुवीर को गोद लिया और पिछले साल राजा बनाया। मैसूर राजपरिवार के पास 10 हजार करोड़ रुपए की संपत्ति है।

Leave a Reply