क्या अमृत चख कर आई हैं ये हीरोइनें? उम्र ढली पर जवान हीरोइनों को देती हैं मात

कहावत है कि बढ़ती उम्र के साथ आपकी खूबसूरती भी ढल जाती है और आपका ग्लो और चमक भी खो जाती है, लेकिन बॉलीवुड हीरोइनों ने इस कहावत को झूठा साबित कर दिया है। इन हीरोइनों को देखकर इनकी असल उम्र का अंदाजा नहीं लगा सकते हैं और जब आप इनकी उम्र जानेंगे तो हैरान रह जाएंगे।

रेखा एक ऐसी हीरोइन हैं जिन्हें देखकर लगता है कि उन्होंने वाकई सोमरस चखा है। 62 साल की उम्र में भी वो इतनी जवां और खूबसूरत हैं कि उनके आगे आज की हीरोइनों के साथ साथ उस दौर की हीरोइनें भी फेल हैं। आज भी रेखा का चार्म और ग्लो उसी तरह बरकरार है जैसे सालों पहले था।

कुछ ऐसा ही श्रीदेवी के साथ भी है। श्रीदेवी बचपन से फिल्मों में सक्रिय हैं और 53 साल की उम्र में भी वो उसी तरह जवां दिखती हैं जैसी 25 साल की उम्र में लगतीं थीं। श्रीदेवी को देखकर कोई ये नहीं कह सकता कि ये हीरोइन चंद सालों में 60 साल की दहलीज पर पहुंच जाएगी। इनकी दो बेटियां भी हैं लेकिन ग्लैमर और खूबसूरती के मामले में श्रीदेवी अपनी बेटियों को भी मात देती हैं।

लाखों लोगों के दिलों की धड़कन रहीं ‘धक धक गर्ल’ माधुरी दीक्षित भी इसका बात का जीता-जागता उदाहरण है कि ढलती उम्र के साथ खूबसूरती और जवानी नहीं ढलती। माधुरी 49 साल की हैं लेकिन कहीं से भी वो उम्रदराज नहीं दिखती। उनका स्टारडम और एनर्जी उसी तरह बाकी है।

उसी तरह जूही चावला भी 50 साल की हैं लेकिन ढलती उम्र की एक भी शिकन उनके चेहरे-मोहरे पर मौजूद नहीं है।

सलमान खान के साथ ‘मैंने प्यार किया’ जैसी हिट फिल्म में काम कर चुकीं हीरोइन भाग्यश्री को आज आप देखेंगे तो अपने दांतों तल उंगली दबा लेंगे। इनकी उम्र 47 साल है लेकिन इस पड़ाव पर भी इन्होंने अपनी खूबसूरती और बॉडी को जिस कदर बरकरार रखा है वो वाकई एक मिसाल है।

45 साल की हीरोइन तब्बू भी किसी से कम नहीं हैं। 45-46 साल की उम्र में भी वो आज की हीरोइनों के लिए कांटे की टक्कर खड़ी कर सकती हैं।

और ऐश्वर्या राय बच्चन की खूबसूरती के तो सभी दीवाने हैं। आज भी उनकी खूबसूरती और जवानी वैसी है जैसी करियर की शुरुआत में थी। इस पूर्व विश्व सुंदरी को देखकर कोई भी ये नहीं कह सकता है कि ये 43 साल की है। आज भी हर हीरो इनके साथ काम करने के सपने देखता है।

और अब बात मलाइका अरोड़ा खान की। सेक्सी फिगर और हॉट इमेज की मल्लिका मलाइका 43 साल की हैं लेकिन फिटनेस के मामले में आज भी कई लड़कियों के लिए आदर्श हैं।

जब बात हो रही हो ढलती उम्र में भी फिट और जवां दिखने वाली हीरोइनों की तो फिर हम 90 के दशक की हिट हीरोइन उर्मिला मातोंडकर को कैसे भूल सकते हैं। उर्मिला 42 साल की हैं लेकिन मजाल है जो ढलती उम्र की एक भी शिकन उनके चेहरे पर दिख जाए। हाल ही में वो अपनी शादी को लेकर सुर्खियों में आईं जब उन्होंने कश्मीर के रहने वाले एक बिजनेसमेन से गुपचप शादी रचाई।

करिश्मा कपूर भी इन्ही हीरोइनों में शुमार हैं। 42 साल की उम्र में भी करिश्मा गजब की खूबसूरत लगती हैं।

और फिर हम काजोल को कैसे भूल सकते हैं। शाहरुख खान के साथ फिल्मी परदे पर अपनी करिश्माई जोड़ी का जादू बिखेरने वाली काजोल भी 42 साल की हैं लेकिन उम्र के इस पड़ाव पर भी जिस तरह से उन्होंने खुद को मेनटेन  रखा है और फिल्मों में सक्रिय हैं वो सभी के लिए एक मिसाल है।

अपने गजब के ह्यूमर के जरिए लोगों के दिलों पर राज कर रहीं ट्विंकल खन्ना, बेशक एक्टर के तौर पर लोगों के दिलों में जगह ना बना पाई हों लेकिन फिटनेस और खूबसूरती के मामले में वो बिल्कुल अपने पति, एक्टर अक्षय कुमार की तरह उदाहरण सेट कर रही हैं। 42 साल की इस उम्र में भी उनकी फिटनेस देखने लायक है।

और इस लिस्ट में हम सुष्मिता सेन को कैसे भूल सकते हैं। भले ही आज वो फिल्मों से दूर हैं लेकिन इसका ये कतई मतलब नहीं कि उन्होंने फिटनेस और खूबसूरती भी खो दी हो। 42 साल की सुष्मिता आज भी उतनी ही जवां और खूबसूरत दिखती हैं जितनी वो मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने के वक्त लगी थीं। हाल ही में हुई मिस यूनिवर्स 2017 की प्रतियोगिता के दौरान सुष्मिता जब रैंप पर उतरीं तो उन्हें देख सभी हैरान रह गए।

सोनाली बेंद्रे भी उन्हीं हीरोइनों में से एक हैं जो आज भी खूबसूरती और फिटनेस के मामले में सभी के लिए आदर्श हैं। सोनाली 42 साल की हैं लेकिन उन्हें देख कोई कह नहीं सकता कि उनकी उम्र ढल रही है।

योग, फिटनेस और खूबसूरत फिगर के मामले में शिल्पा शेट्टी भी किसी से कम नहीं हैं। 42 साल की उम्र में भी उनका फिगर और खूबसूरती देखने लायक है।

टिस्का चोपड़ा की ना सिर्फ एक्टिंग खूबसूरत है बल्कि वो खुद भी बेहद खूबसूरत हैं। 43 साल की उम्र है टिस्का चोपड़ा की, लेकिन आज भी वो गजब की सुंदर लगती हैं।

ऐसी ही कई और हीरोइनें हैं जो ढलती उम्र में भी बुढ़ापे से कोसों दूर नजर आती हैं, इनमें नंदना सेन, पेरिजाद जोराबियन और लीजा रे जैसी हीरोइनें शामिल हैं।

Leave a Reply