भारतीय कोच अनिल कुंबले ने दी ऑस्ट्रेलिया को चेतावनी, जानिए क्या कुछ कहा

रांची। दूसरे टेस्ट मैच में जीत हासिल करने के बाद अब अगले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम ने साफ संकेत दिए हैं कि मैदान पर उनका आक्रामक तेवर जारी रहेगा। टीम के कोच अनिल कुंबले ने कहा कि जब तक टीम जीत रही है वो खिलाड़ियों पर लगाम नहीं लगाएंगे।

कुंबले ने कहा कि किसी भी खिलाड़ी के स्वाभाविक खेल और आक्रामकता पर लगाम लगाने की जरूरत नहीं है जब तक कि वो मैदान पर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। हम इस बारे में ज्यादा नहीं सोच रहे हैं। कुंबले नए जमाने के खिलाड़ियों के अंदाज के बदलने के हक में नहीं हैं। उनके मुताबिक पहले के खिलाड़ी भी अपने पूरे दमखम के साथ खेलते थे लेकिन आज के खिलाड़ियों की सोच अगल है।

कुंबले ने कहा कि पहले की भारतीय टीम में भी दम खम था लेकिन मौजूदा टीम के खिलाड़ियों का अपने आप को व्यक्त करने का तरीका अलग है। मेरा काम ये है कि खेल के वक्त टीम का मनोबल उंचा रखने का हरसंभव प्रयास करूं। कुंबले किसी विवाद को ज्यादा तवज्जो नहीं दे रहे। उनका मानना है कि विवादों का खेल पर असर नहीं पड़ेगा। मीडिया इस बारे में ज्यादा बातें करती है। खिलाड़ियों का पूरा ध्यान सिर्फ मैच पर है। मैदान के बाहर जो माइंड गेम खेला जाता है उसका ज्यादा असर खिलाड़ियों पर नहीं पड़ता वो सिर्फ खेल को दिमाग में रखकर ही मैदान पर उतरते हैं।

Leave a Reply