ट्रेन में गाने गाता था ये एक्टर, उड़ चुकी है मौत की अफवाह

कौन कहता है कि आसमान में सुराग हो नहीं सकता, एक पत्थर तो तबियत से उछालो यारो…ये कहावत इस नौजवान पर सही बैठती है जिसने तमाम मुश्किलों को सामना करते हुए, बिना गॉडफादर के फिल्म इंडस्ट्री में जगह बनाई।

ये हैं एक्टर आयुष्मान खुराना…आयुष्मान ने पहली ही फिल्म बॉलीवुड में ऐसी एंट्री की कि उसके लिए इसे नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया और किसी ने उन्हें सलाम किया।
लेकिन शायद ही आप जानते हों कि सफलता के जिस मुकाम पर आज आयष्मान विराजमान हैं वहां तक पहुंचने के लिए आयुष्मान को खूब मशक्कत करनी पड़ी। जब आयुष्मान कॉलेज में थे तो अपना खर्चा निकालने के लिए ट्रेन में गाते थे और फिर जो भी पैसे मिलते उनसे वो अपना खाना खाते और घूमकर भी आते। कॉलेज के दिनों में एक बार गोवा का ट्रिप बना। आयुष्मान के पास पैसे नहीं थे और उन्होंने वही ट्रिक आजमाई। आयुष्मान ने ट्रेन में गाने गाकर इतने पैसे इकट्ठे कर लिए कि वो ट्रिप पर जा सकें।
आयुष्मान खुराना तब 17 साल के ही थे जब पहली बार उन्हें टीवी पर एक रिएलिटी शो में देखा गया। इसमें वो एक कंटेस्टेंट थे। इसके बाद आयुष्मान ‘एमटीवी रोडीज’ में नजर आए और विनर बने। विनर बनने के बाद आयुष्मान ने फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा…..उन्होंने कई रिएलिटी शोज में काम किया और कई शोज को होस्ट भी किया। लेकिन उन्हें कुछ खास पहचान नहीं मिली।
और फिर इसके बाद तो आयुष्मान खुराना ने इतिहास ही रच दिया। बात 2012 की है। उस साल उन्होंने फिल्म ‘विक्की डोनर’ से बड़े परदे पर डेब्यू किया। ये फिल्म तो हिट रही ही लेकिन इसमें आयुष्मान की एक्टिंग को इतना पसंद किया गया कि उन्हें बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड मिला।

तभी से आयुष्मान ने फिल्मों का ही रूख कर लिया। हालांकि यहां भी उन्हें असफलता का स्वाद चखने को मिला। डेब्यू के बाद लगातार तीन फ्लॉप से आयुष्मान के करियर पर आंच आ गई लेकिन ‘दम लगाके हायेशा’ ने बचा लिया।
लेकिन आयुष्मान खुद को मौत की अफवाहों से ना बचा पाए। एक ऐसा वक्त था जब आयुष्मान खुराना की मौत की अफवाह उड़ी और वो अफवाह ऐसी फैली कि आयुष्मान के घरवालों के होश ही उड़ गए।

खबर उड़ी कि स्नोबोर्डिंग के दौरान एक छोटे से हादसे में आयुष्मान खुराना की मौत हो गई। आयुष्मान के फैंस को लगा वाकई ऐसा हुआ है और सोशल मीडिया पर #RIPAyushmann ट्रेंड होने लगा। आयुष्मान के घरवालों को इससे गहरा धक्का लगा और बाद में आयुष्मान को इस पर सफाई देनी पड़ी थी।
एक सेलेब्रिटी होना आसान नहीं है। इसके साथ आपको तमाम मुश्किलें भी झेलनी पड़ती हैं। लेकिन आयुष्मान ने इन मुश्किलों का सामना करते हुए बॉलीवुड में अपनी पुख्ता जगह बनाई है। आज वो टॉप एक्टरों में शुमार हैं। जल्द ही वो फिल्म ‘मेरी प्यारी बिंदु’ में नजर आएंगे।

Leave a Reply