BCCI ने मोदी सरकार से मांगी इजाजत

बीसीसीआई ने भारत सरकार के समक्ष पाकिस्तान के साथ क्रिकेट मैच खेलने की इच्छा जाहिर की है। बीसीसीआई ने भारत सरकार से कहा है कि वह पाकिस्तान के साथ दुबई में मैच खेलना चाहते हैं। हालांकि बीसीसीआई ने इसके लिए गृह मंत्रालय से अनुमति मांगी है।
इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक भारत इस साल के अंत में दुबई में पाकिस्तान के साथ मैच खेल सकता है अगर भारत सरकार इसकी इजाजत देता है। बीसीसीआई ने गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर 2014 में किए गए ‘फ्यूचर टूर एंड प्रोग्राम’ (एफटीपी) समझौते के तहत अपने दायित्वों को पूरा करने के लिए पाकिस्तान के साथ खेलने की अनुमति मांगी है।
इससे पहले शशांक मनोहर की अध्यक्षता में बीसीसीआई 2016 में एक छोटी सी श्रृंखला के लिए पाकिस्तान की मेजबानी करना चाहता था, लेकिन दोनों देशों के बीच तनाव और भारतीय जमीन पर हुए आतंकवादी हमलों के कारण सरकार ने मंजूरी नहीं दी थी।

एफटीपी समझौते को पूरा करना है मकसद

खबर के मुताबिक बीसीसीआई ने सरकार की अनुमति मांगने के लिए गृह मंत्रालय से संपर्क किया है इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस बार भारतीय टीम दुबई में पाकिस्तान के साथ एक सीरीज खेल सकती है। गौरतलब है कि दुबई पाकिस्तान का होम ग्राउंड माना जाता है।
बीसीसीआई यह सीरीज सितंबर-नवंबर में करवाना चाहता है। खबर के मुताबिक बीसीसीआई नवंबर में भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले दुबई में एक छोटी श्रृंखला चाहता है। सूत्र के मुताबिक ‘गृह मंत्रालय से अनुमति मांगी गई है।
हालांकि पिछले साल दोनों देशों के रिश्तों में काफी तनाव था। हालांकि एफटीपी समझौते को भी पूरा करना है। शायद इसीलिए बीसीसीआई पाकिस्तान के साथ दुबई में खेलना चाहता है। लेकिन बीसीसीआई तब तक कुछ नहीं कर सकता जब तक भारत सरकार इसकी अनुमति नहीं देगी।’

 

Leave a Reply