BJP संसदीय बोर्ड की बैठक खत्म, राष्ट्रपति उम्मीदवार पर मोदी-शाह लेंगे आखिरी फैसला

राष्ट्रपति चुनाव पर बीजेपी और सभी विपक्षी दलों ने कमर कस ली है। बीजेपी के हेडक्वाटर में राष्ट्रपति उम्मीदवार को लेकर हुई संसदीय बोर्ड की बैठक खत्म हो गई है। टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बैठक में भी उम्मीदवार के चयन पर आम सहमति के पक्ष में दिखी। साथ ही ये भी बताया जा रहा है कि पीएम मोदी और अमित शाह उम्मीदवार पर जल्द फैसला ले सकते हैं।
दरअसल, राष्ट्रपति उम्मीदवार को लेकर इस समिति के सदस्यों ने अपने सहयोगियों और विपक्षी पार्टियों के मिलकर उनकी राय ले ली है। ऐसा माना जा रहा है कि बीजेपी की ओर से राष्ट्रपति उम्मीदवार के नाम की घोषणा की जा सकती है।
इससे पहले बीजेपी ने दिल्ली में अपने सांसदों और विधायकों को नॉमिनेशन पेपर पर साइन करने के लिए बुलाया। न्यूज एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक ये प्रक्रिया आज यानि सोमवार को शुरू होगी।
दरअसल, संसदीय बोर्ड के सदस्य राजनाथ सिंह, वेंकैया नायडू और अरुण जेटली राष्ट्रपति उम्मीदवार के चुने जाने के लिए आम सहमति के पक्ष में हैं। ऐसा माना जा रहा है कि  बीजेपी की ये समिति फिर विपक्ष के नेताओं से बातचीत करेगी। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से रविवार को मुलाकात की। इस बैठक के बाद ठाकरे ने कहा कि पार्टी जल्द ही उम्मीदवार का ऐलान करेगी।
इससे पहले मोदी सरकार के बड़े मंत्रियों ने कथित तौर पर 17 विपक्षी दलों की अध्यक्षता कर रही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से इसको लेकर मुलाकात की। इस मीटिंग में बीजेपी की ओर से बनाई गई समिति के सदस्य वेकैंया नायडू और राजनाथ सिंह उनसे मिले। इस मीटिंग के बाद कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि बीजेपी के पास कोई नाम नहीं है और वे उनसे नाम पूछने आई थी।