Box Office: आमिर की दंगल की कमाई पर हुआ बड़ा खुलासा, सच जान चौंक जाएंगे आप

नई दिल्ली: बॉलीवुड के सपुरस्टार आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ को साल की अबतक की सबसे बड़ी हिट फिल्म माना जा रहा है। यह फिल्म दर्शकों को बेहद पसंद आई और कमाई के मामले में भी फिल्म अभी तक बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर रहीं हैं। पिछले कई दिनों से ऐसी खबरें आ रहीं हैं कि आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ वर्ल्डवाइड 2000 करोड़ रुपये की कमाई करने वाली पहली भारतीय फिल्म बन गई है। लेकिन अब इस फिल्म की कमाई को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है कि फिल्म ने अभी तक 2000 करो़ड़ के क्लब में एंट्री नहीं कि है।(मंदाना करीमी ने पति के खिलाफ दर्ज करवाया घरेलू हिंसा का केस)

साल 2016 में क्रिसमस के मौके पर रिलीज हुई फिल्म ‘दंगल’ को भारत की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बताया जा रहा था और कहा जा रहा था कि इसने फिल्म इंडस्ट्री में नया रिकॉर्ड कायम कर लिया हैं। लेकिन अब दंगल की टीम ने इन खबरों को खारिज करते हुए सफाई दी है कि अभी भी दंगल ने 2000 करोड़ पार नहीं किए हैं। फिल्म ने अभी तक केवल वर्ल्डवाइड 1864 करोड़ रुपये की कमाई की है और फिल्म को अभी 2000 करोड़ का आंकड़ा पार करना बाकी है। वहीं यह फिल्म चीन में अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पहली भारतीय फिल्म बन गई है और चीन में फिल्म को मिल रहे जबरदस्त रिस्पॉन्स की वजह से ऐसी खबर सामने आई थीं कि दंगल ने दुनियाभर से 2000 करोड़ रुपए कमा लिए हैं।

साथ ही आपको यह भी बता दें कि भारत में दंगल ने महज 387 करोड़ की ही कमाई की थी और फिल्म को बाकी की कमाई अन्य देशों से हुई। चीन में दंगल को 5 मई को रिलीज किया गया था और तभी से ये फिल्म वहां जबरदस्त कमाई कर रही है।