BPSC: बिहार न्यायिक सेवा मुख्य परीक्षा के लिए ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन, जानें पूरी जानकारी

BPSC: बिहार न्यायिक सेवा की 30वीं मेन्स परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की तारीख 14 जनवरी से 28 जनवरी है। इससे संबंधित आयोग ने विज्ञापन जारी कर अभ्यर्थियों की आसानी के लिए दिशा-निर्देश और महत्वपूर्ण जानकारी दी हैं। बिहार न्यायिक सेवा की मेन्स परीक्षा का परीक्षा कार्यक्रम पहले ही जारी कर दिया गया था। यह परीक्षा 20 फरवरी से 23 फरवरी तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली पारी सुबह 10 बजे से 1 बजे तक और दूसरी पारी 2 बजे से शाम 5 बजे तक होगी।

महत्वपूर्ण तिथि…

1. परीक्षा शुल्क भुगतान करने की अंतिम तिथि- 14 जनवरी 2019 से 23 जनवरी 2019 तक

2. ऑनलाईन आवेदन भरने की अंतिम तिथि- 28 जनवरी 2019

3. आयोग कार्यालय में स्पीड पोस्ट/निबंधित डाक से आवेदन की हार्ड कॉपी एवं सभी कागजात/प्रमाण पत्र प्राप्त करने की अंतिम तिथि- 5 फरवरी 2019 को शाम 5 बजे तक

69000 शिक्षक भर्ती: इस तारीख को आ सकते हैं 69000 सहायक अध्यापक भर्ती के नतीजे, आवेदन जनवरी के आखिरी सप्ताह में
परीक्षा शुल्क…
1. सामान्य अभ्यर्थियों के लिए- 750 रुपये

2. केवल बिहार राज्य के अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थियों के लिए- 200 रुपये

3. बिहार राज्य की स्थायी निवासी सभी (आरक्षित/अनारक्षित वर्ग की) महिला अभ्यर्थियों के लिए- 200 रुपये

4. दिव्यांग अभ्यर्थियों (40% या उससे अधिक) के लिए- 200 रुपये

5. अन्य सभी उम्मीदवारों के लिए- 750 रुपये

ऐसे करें आवेदन-
मेन्स परीक्षा के ऑनलाइन आवेदन करने के लिए BPSC की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग-इन करें। सबसे पहले मेन्स परीक्षा के लिंक पर क्लिक कर पेमेंट करें। पेमेंट करने की तिथि से अगली तिथि को दोपहर 11 बजे के बाद अभ्यर्थी के लिए फॉर्म भरने का लिंक जारी किया जाएगा। उस पर क्लिक कर ऑनलाइन फॉर्म भरें, लेकिन ध्यान रखें कि सभी दी गई जानकारियों और प्रारंभिक परीक्षा के दौरान दी गई जानकारियों के बीच भिन्नता ना हो। इसके बाद भरे गए ऑनलाइन फॉर्म का प्रिंट लेकर कही गई जगह पर हस्ताक्षर करें और आयोग के पते पर भेजें।

अन्य और पूरी जानकारी के लिए आयोग द्वारा जारी विज्ञापन देखें…

BPSC न्यायिक परीक्षा मेन्स के लिए ऑनलाइन आवेदन का विज्ञापन, यहां देखें
आपको बता दें कि बिहार न्यायिक सेवा की 30वीं प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट 7 जनवरी को जारी कर दिया गया था। इसमें 1100 परीक्षार्थी सफल हुए हैं। इस परीक्षा में 17 हजार 610 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। प्रारंभिक परीक्षा 27 और 28 नवंबर 2018 को हुई थी। पटना में 40 केंद्र बनाये गये थे। मेन्स परीक्षा के एडमिट कार्ड परीक्षा से एक सप्ताह पहले ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड किए जा सकेंगे। परीक्षा नियंत्रक अमरेन्द्र कुमार ने बताया कि मुख्य परीक्षा फरवरी के तीसरे सप्ताह में होगी। जिन परीक्षार्थियों को किसी तरह की दिक्कत होगी, वे आयोग के कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं।