Davis Cup: लिएंडर पेस की भारतीय टीम में वापसी, चीन के खिलाफ इस खास रिकॉर्ड पर है नजर

नई दिल्ली: दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने डेविस कप के लिए भारतीय टीम में वापसी की है. डेविस कप में भारतीय टीम का सामना अगले माह चीन से होगा. पिछले साल अप्रैल में उज्बेकिस्तान के खिलाफ डेविस कप मुकाबले के लिए पेस राष्ट्रीय टीम में शामिल नहीं थे. इसके साथ ही वह कनाडा के खिलाफ वर्ल्ड ग्रुप प्ले-ऑफ का मुकाबला भी नहीं खेल पाए थे.

भारतीय टीम का सामना चीन से तिआनजिन में छह और सात अप्रैल को होगा. पेस के अलावा, राष्ट्रीय टीम में युकी भांबरी, रामकुमार रामानाथन, सुमित नागपाल, रोहन बोपन्ना और दिविज शरण शामिल हैं. जब पिछली बार डेविस कप के लिए लिएंडर पेस को टीम में नहीं चुना गया था, तो इस पर काफी शोर मचा था. कई टेनिस पंडितों का मानना था कि तब महेश भूपति ने लिएंडर को पूर्वाग्रह के कारण टीम में नहीं चुना.

लेकिन अब भारतीय टेनिस के इस दिग्गज खिलाड़ी की टीम में वापसी न केवल टीम को मजबूती प्रदान करेगी, बल्कि युकी भांबरी जैसे खिलाड़ियों को भी कोर्ट पर पेस की उपस्थति का फायदा मिलेगा. लेकिन इससे बड़ी बात यह है कि लिएंडर की नजरें एक बहुत ही खास रिकॉर्ड पर लगी हुई हैं.

दरअसल 44 वर्षीय लिएंडर पेस का लक्ष्य इटली के पूर्व टेनिस स्टार खिलाड़ी निकोला पीट्रांगेली के 42 डेविस कप मैच के जीत के रिकॉर्ड को तोड़ना है. अगर पेस जीत हासिल कर लेते हैं, तो यह उनकी डेविस कप में 43वीं जीत होगी