DIG ने अचानक थानों में किया दौरा, कोई सोते मिला तो कोई था इस हाल में

इंदौर।शहर में देर रात पुलिस कितनी मुस्तैद है, यह देखने के लिए डीआईजी हरिनारायणचारी मिश्र रात ढाई बजे थानों पर पहुंचे। उन्होंने सुबह साढ़े 4 बजे तक 5 थानों का निरीक्षण किया। कहीं पुलिसकर्मी सोते मिले तो कहीं संतरी पहरा देने के बजाय अंदर बैठे मिले। इस पर जमकर फटकार लगाई। थाने में रजिस्टर व हवालात भी चेक किए। कंट्रोल रूम से बीट में मौजूद पुलिसकर्मियों की लोकेशन चेक की।
बीट वालों की लोकेशन चेक
– रात करीब सवा दो बजे डीआईजी ने नौलखा चौराहे पर मौजूद पुलिसकर्मी की लोकेशन सेट पर ली। उसने वहीं पर होना बताया। कुछ समय बाद पहुंचे तो पुलिसकर्मी मौके पर मिला।
– भंवरकुआं थाने पहुंचे तो मौजूद स्टाफ सक्रिय हो गए। इस दौरान बीट में मौजूद पुलिसकर्मियों की जानकारी ली और लोकेशन भी निकाली। यहां हवालात और रजिस्टर भी चेक किया।
– जूनी इंदौर थाने पहुंचे तो संतरी सोते हुए मिला। उसे फटकार लगाई। इसके बाद सदर बाजार पहुंचे। यहां भी पुलिसकर्मी सोते मिले।
– एमजी रोड थाने में एससीएम सोते हुए मिला। उसे सोता देख उन्होंने जमकर फटकार लगाई।
– परदेशीपुरा थाने में संतरी गेट पर खड़े होने के बजाए अंदर बैठा मिला। इस पर उसे डांटा।
सुबह ही थाना प्रभारियों को दी थी हिदायत
एमजी रोड के एएसआई व अन्य पुलिसकर्मियों को शनिवार सुबह कार्यालय पर तलब किया था। एमजी रोड और परदेशीपुरा टीआई को भी कार्यालय पर बुलाया। डीआईजी ने कहा कि जिन थानों में लापरवाही मिली वहां फटकार लगाई है। अब यदि दोबारा ऐसा पाया गया तो कार्रवाई होगी। वहीं कंट्रोल रूम में सेट पर मौजूद आरक्षक सहित रात में मुस्तैद पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत किया जाएगा।