Facebook पर अब नए तरीके से करें स्टेटस अपडेट, जुड़ने जा रहा है ये नया फीचर

नई दिल्ली: फेसबुक एक नए फीचर पर काम कर रहा है. जैसे आप टेक्स्ट लिखकर या वीडियो अपलोड कर स्टेटस अपडेट करते हैं वैसे ही अब आवाज के जरिए भी स्टेटस अपलोड कर सकते हैं. फेसबुक ‘एड वॉइज क्लिप’ फीचर पर काम कर रहा है. जिसमें यूजर छोटी सी ऑडियो क्लिप अपलोड कर स्टेटस अपलोड कर सकता है. ये फीचर सबसे पहले एक भारतीय यूजर ने देखा. देश के कुछ यूजर्स के फोन में ही ये फीचर नजर आ रहा है. अभी यह सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है.

टेकक्रंच का कहना है- ”ये टेक्स्ट से ज्यादा अच्छा होगा. लोग आसानी से वॉइज के जरिए स्टेटस अपलोड कर सकते हैं. टेस्क्ट मैसेज के कारण काफी फेसबुक यूजर्स के अकाउंट खाली पड़े हैं. हमें उम्मीद है वॉइज क्लिप की वजह से वो काफी हद तक एक्टिव हो जाएंगे

फेसबुक के स्पोकपर्सन ने कहा- ‘हम हमेशा से ही चाहते हैं कि फेसबुक के जरिए लोग दोस्त, परिवार से जुड़ें. वॉइज क्लिप एक नया मीडियम होगा.’ बता दें, फेसबुक इसके अलावा एक नए फीचर पर भी काम कर रहा है जिसका नाम फेस रिकॉग्निशन फीचर है. फेस रिकॉग्निशन फीचर को ऑन करने के बाद आपकी कोई भी तस्वीर बिना टैग किए फेसबुक पर पोस्ट करेगा तो आपको नोटिफिकेशन मिल जाएगा. फेस की पहचान कर आपको अलर्ट करने का काम करेगा.