Video: आठवीं की छात्रा को बोला आई लव यू जान। उसके बाद जो हुआ वो…

नया साल २०१७ शुरू होते ही एक से एक छेड़खानी की कहानिया सुनने को मिल रही है चाहे बैंगलोर में नए साल के जश्न पर हुई छेड़खानी हो या अकेले में राह चलती लड़की के साथ छेड़खानी , चाहे वो दिल्ली हो या उड़ीसा हर जगह से एक जैसी ही खबरें आ रही है। ताजा घटना क्रम उड़ीसा से है जहा आठवी क्लास में पढ़ने वाली छात्रा को उसके अध्यापक ने आई लव यू डार्लिंग बोल दिया।

लेकिन उसका आई लव यू बोलना उसपर ही भारी पड़ गया। दरअसल, 28 दिसंबर को प्रार्थना के बाद जब कक्षा 8 में पढ़ने वाली छात्रा ने भुजबल के आगे सिर झुकाया, तो उसने कथित तौर पर कहा, ‘उठो डार्लिंग, आई लव यू।’ छात्रा ने यह बात परिवारवालों को बताई, जिसके बाद मामला ग्राम सभा के सामने पहुंचा।

इसके बाद प्रधान और स्‍कूल कमेटी के बीच एक बैठक हुई, जिसमें भुजबल को दोषी पाया गया। ग्राम सभा ने लक्ष्‍मीनारायण प्रसाद भुजबल (37) को छात्रा के सामने दंडवत होकर मांफी मांगने को कहा। वह जिले के छेंदीपड़ा ब्‍लॉक के पताकामुंडा हाईस्‍कूल में असिस्‍टेंट टीचर है।

अन्‍य ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि भुजबल पहले भी कई लड़कियों के साथ ऐसा दुर्व्यवहार कर चुका है। भुजबल ने भी अपनी गलती स्वीकार करते हुए दंडवत होकर माफी मांगी। इसके बाद भुजबल को इस्‍तीफा देने पर मजबूर किया गया।

एडिशनल डिस्ट्रिक्‍ट कलेक्टर श्रीनिबास बहेड़ा ने कहा कि ब्‍लॉक एजुकेशन ऑफिसर द्वारा घटना की जांच रिपोर्ट के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। हालांकि, जिस तरह से गांववालों ने टीचर के साथ व्‍यवहार किया, वह गलत था। किसी को कानून अपने हाथ में लेने का हक नहीं है। अगर टीचर ग्रामीणों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराता है, तो पुलिस कार्रवाई करेगी।

इसको अपने सोशल मीडिया पर शेयर जरुर करे ताकि आगे चल कर कोई ऐसी गलती ना कर सके|

Leave a Reply