‘GST लागू होने से आम आदमी और व्यापारी परेशान’

धौलपुर: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव तथा मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र के प्रभारी मोहन प्रकाश ने कहा है कि बिना किसी पूर्व तैयारी और व्यापारियों को भरोसे में लिए केन्द्र सरकार के जीएसटी लागू करने से आम आदमी और व्यापारी परेशान है। मोहन प्रकाश ने आज यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि लोगों में जीएसटी के प्रति अभी जागरुकता का अभाव है। जीएसटी से देश की अर्थव्यवस्था पर गहरी चोट लगेगी तथा इससे भारत की आत्मनिर्भरता भी प्रभावित होगी। इसलिए जीएसटी की प्रक्रिया और प्रावधानों का विरोध हो रहा है। (प्रणब दा की उंगली पकड़ कर दिल्ली की जिंदगी में खुद को सेट किया: PM मोदी)

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि विदेशी सलाहकारों के निर्देश पर जीएसटी लागू किए जाने से लघु और मध्यम उद्योगों पर प्रतिकूल असर पडेगा। नोटबंदी के बाद में अब जीएसटी ने देश के आम आदमी की परेशानी और बढ़ा दी है। राजस्थान का जिक्र करते हुए मोहन प्रकाश ने कहा कि प्रदेश के मार्बल उद्योग को लक्जरी में शामिल किए जाने से भी इस व्यवसाय पर GST का बुरा असर पडेगा। मध्यप्रदेश के प्रभारी महासचिव मोहन प्रकाश ने मध्यप्रदेश के किसान आंदोलन का जिक्र करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज चौहान के प्रस्तावित दौरे को लेकर वहां पर हालात बिगडे। किसान आंदोलन के दौरान मुख्यमंत्री चौहान के दौरे से पूर्व किसानों को पुलिस ने उठा लिया तथा महिलाओं तक से दुर्व्यवहार किया गया, जिसकी परिणति किसानों के गुस्से के रूप में हुई।

मध्यप्रदेश की कांग्रेस विधायक शकुतंला खटीक द्वारा दंगा भडकाने के आरोप पर उन्होंने कहा कि भाजपा बिग्रेड की साध्वी निरंजन ज्योति और साक्षी महाराज क्या कर रहे हैं उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश समेत में किसान आंदोलन के बाद में भी 43 किसान आत्महत्या कर चुके हैं। इससे ऐसा प्रतीत होता है कि किसानों में सरकार के प्रति निराशा का भाव है।