राशिफल | horoscope

कन्‍या राश‌ि: आपकी छवि बिगाड़ने की कोशिश करेंगे कुछ लोग

आज का दिन आपके लिए शांति और सुकून लेकर आएगा। आज आपका मन अपने प्रियजनों से मिलने को करेगा। इन खूबसूरत लम्हों का पूरा लाभ उठाएं। आज प्रेम में आपको निराशा मिल सकती है। प्रयासों के बाद भी आप प्रेम के क्षेत्र में सफलता नहीं पा रहे हैं। अपने आपको चिंतामुक्त कर थोड़ा समय दें। जिस व्यक्ति से आपकी नहीं बनती है, वो आपको परेशान करेंगे। वो शायद आपके उच्च् अधिकारियों की नजर में आपकी छवि बिगाड़ने की कोशिश करे, इसलिए सावधान रहें। काम का बोझ आपको व्यस्त तो रखेगा, लेकिन भविष्य में यह और भी बढ़ने वाला है क्योंकि एक नया व्यवसाय भी शुरू होने का संकेत है। इसलिए अपनी मानसिक क्षमता को बढ़ाने के लिए भी कुछ उपाय करें ताकि नए विचार काम आयें और आप और कमाई कर सकें।

कर्क राशि: करियर के बारे में दोस्तों से लें सलाह

आज आपको अपने दोस्तों से खूब प्रशंसा मिलेगी। शायद आपके सहकर्मी भी आपकी तारीफ के पुल बांधें। आज रोमांस के मामले में आपके लिए सहनशील बने रहना फायदेमंद होगा, क्योंकि बीती बातों को उधेड़ना सिर्फ आपको ही हानि पहुंचाता रहेगा। एक बार आप अपनी नाराजगी छोड दें और फिर आप पाएंगे कि आपका प्रेमी जीवन और खुशी फिर से आपके पास लौट आई है। आप जिस करियर के बारे में सोच रहे हैं, उसके बारे में अपने दोस्तों की सलाह लेने में जरा भी ना हिचकिचाएं। आज किसी नए करार पर हस्ताक्षर करने से पहले होशियार रहना पड़ेगा। बेहतर तो यह होगा कि आप पहले किसी विधि सलाहकार से इस विषय में सलाह लें। आज आप सेहत को लेकर थोड़ा परेशान हो सकते हैं। मगर चिन्ता ना करें, यह थोड़े समय की बात हैं। आपके लिए बेहतर होगा कि आप आलसपन से बचें।

धनु राश‌ि: वापस से हो सकती है अच्छी आय

मुश्किल में हार ना मानें, फिर से प्रयास करें। आज आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन आपके आत्म विश्वास और सकारात्मकता से आपको जीत ही मिलेगी। जीवन के प्रति सकारात्मक सोच रखना इस समय आपके लिए बहुत जरूरी है। रोमांटिक पक्ष में सावधानी की आवश्यकता है, क्योंकि लड़ाई-झगड़े व नोक-झोंक की पूरी आशंका है। आज का दिन विपणन के क्षेत्र के कर्मचारियों के लिए काफी अच्छा रहेगा, जब वे अपने आप को किसी प्रशिक्षण आदि के द्वारा आगे बढ़ाने का प्रयास करेंगे। आपकी राजनैतिक योग्यताओं एवं कठिन परिश्रम से आपकी अच्छी आय की वापसी हो सकती है जिससे आपके अधिकारियों पर आपके प्रति अच्छी धारणा बन सकती है। आपको बुरे सपने कुछ तनाव दे सकते हैं। आप सोने से पहले सारी चिंताएं भूल जाएं तभी आप ठीक से आराम कर पाएंगे।

मीन राश‌ि: बेकार की बातों में ना लगाएं ध्यान

अच्छे दोस्त आपको सही जवाब देंगे। अपनी जीवनशैली को सुधारने के लिए अपने दोस्तों से बातचीत करें और उनसे उनके सकारात्मक जवाब लें। आज आप के लिए रोमांस की दुनिया सफलताओं से भरी है। अपने पार्टनर के साथ अच्छा समय बिताएं और आपसी प्यार बढ़ाएं। हो सकता है, आपका ध्यान आपके काम से हटकर किसी बेकार की बात में लग जाए। इससे आपको दो नुकसान हो सकते हैं, एक तो आपका समय खराब होगा और दूसरे आप का ध्यान काम से हट जाने के कारण आपके काम का भी नुकसान होगा। यदि घर से थोड़ी मदद मिल जाए तो आज किसी नए क्षेत्र में सफलता के संकेत हैं। कुछ दिनों से जो आप एक नई योजना बना रहे थे उस पर काम शुरू करने के लिए आज का दिन बड़ा शुभ है। आज आपको अपना ध्यान खुद को मजबूत और स्वस्थ रखने में लगाना होगा।

वृष राश‌ि: प्रोजेक्ट के पूरा होने से पहले रहेगा थोड़ा दवाब

परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं। ये यात्रा कोई छोटी सी पिकनिक भी हो सकती है। आज आप अपने को पार्टनर के सपनों में खोया पाएंगे, गहरे प्यार के समन्दर में गोते लगाते रहेंगे। यदि आप आईटी के क्षेत्र में काम करते हैं तब पाएंगे कि आप पर दबाव कुछ ज्यादा ही है। बहरहाल ये किसी बड़े प्रोजेक्ट के पूर्ण होने से पहले की दबावपूर्ण स्थिति है। आज आपको लगेगा कि रुपए पैसे से किसी की मदद करनी चाहिए। आपके अपने खर्चे पूरे हो रहे हैं तो दूसरों के लिए थोड़ा बहुत करने में आपका कुछ नहीं जाता। जिन्हें आप प्यार करते हैं उनकी सेहत के प्रति आपको सावधान रहने की जरूरत है।

स‌िंह राश‌ि: खुद पर यकीन करना सीखें

शायद ये उम्रभर चलने वाली दोस्ती की शुरुआत है। दोस्त आते हैं और चले जाते हैं लेकिन ये नया दोस्त हर सुख-दुख में आपका साथ देगा। आज का दिन विद्यार्थियों के लिए शुभ है। आपको आत्मविश्वास भरा हुआ मानस लेकर स्वयं पर यकीन करना चाहिए। आपका डर इस नींव को कच्चा कर देगा। अपने दृढ़ संकल्प और हिम्मत के दम पर आप अपनी आमदनी को बढ़ाने में सफल होंगे। जरूरी है कि इस वक्त आप अपने काम पर ध्यान लगाए रखें। अपने अनुभव और रचनात्मक ऊर्जा के सहारे आप अपना आर्थिक लक्ष्य पा लेंगे। आर्थिक लाभ के कुछ नए मौके अजमाएं। इस दिशा में सकारात्मक ऊर्जा के साथ आगे बढ़ें सफलता मिलेगी। आज आपको महसूस करना होगा कि ज्यादा देर तक कम्प्यूटर पर बैठने से नुकसान हो सकता है। रोज ब्रेक लें, आज आपकी आंखों में दर्द या गर्दन में परेशानी हो सकती है।

Leave a Reply