स्टॉक मार्केट में निवेश कैसे करें

बड़ी कमाई के कारण स्टॉक मार्केट के लैप में निवेशकों को हमेशा ही लग जाता है। किसी भी मामले में, धनराशि में पैसा बनाना आसान नहीं है I यह न केवल ग्रिट और स्व-प्रतिबंधित क्षेत्रों के लिए जरूरी है बल्कि इसके अलावा अनुसंधान का एक बड़ा सौदा और दूसरे में बाजार का उत्तरदायित्व है। bonaz capital
जोड़ा गया यह तथ्य यह है कि पिछले कुछ सालों में स्टॉक बाजार में सूखा मिक्सअप के राज्य में छोड़ दिया निवेशक है। वे इस तरह के एक परिदृश्य में निवेश, पकड़ो या बेचने के लिए एक पहेली में हैं।
गैगल आशंका से एक रणनीतिक दूरी बनाए रखें
संकेतक क्रेता का निर्णय आम तौर पर उनकी अनभिज्ञता, पड़ोसी या रिश्तेदारों के कार्यों से प्रभावित होता है इन लाइनों के साथ, यदि सबके आसपास घड़िया शेयरों में निवेश हो रहा है, संभावित निवेशकों के लिए प्रवृत्ति एक ही ऐसा करना है हो सकता है कि यह मई के रूप में, यह रैकेट लंबे समय से चलाने के लिए बाध्य है
कह रही है कि यह पूरी तरह से नहीं करता है कि आप हमेशा गोंगाखोरी समझने से बचें अगर आप स्टॉक मार्केट में अपनी हार्ड अर्जित धन खोना नहीं चाहते हैं। द वर्ल्ड के महानतम निवेशक वॉरेन बफेट गलत नहीं जा सकते थे जब उन्होंने कहा था, “दूसरों को लालची होने पर भयभीत रहो, और लालच बनो, जब दूसरों को डर लगता है!”
सूचनात्मक निर्णय ले लो
वैध अनुसंधान हमेशा शेयरों में निवेश करने से पहले उद्यम किया जाना चाहिए। किसी भी मामले में, यह मुश्किल से किया गया है वित्तीय विशेषज्ञ व्यावहारिक रूप से एक कंपनी का नाम या उद्योग वे के पास से जाना यह है, हालांकि, स्टॉक मार्केट में एक कोष का फंड लगाने का सही तरीका नहीं है।
व्यापार में संसाधन रखो आप इसे प्राप्त करें
एक स्टॉक में संसाधन कभी नहीं रखो एक व्यापार में संसाधन रखो इसके अलावा, एक व्यवसाय में संसाधन रखो आप इसे प्राप्त करें संगठन के रूप में संसाधनों को लगाए जाने से पहले, आप यह जान सकते हैं कि संगठन क्या है।
कोशिश करने की कोशिश मत करो बाजार के लिए समय
वन थिंग ही यहां तक ​​कि वॉरेन बफेट नहीं करता है टाइम मनी मार्केट्स का प्रयास करने के लिए, इस तथ्य के बावजूद कि वह व्यक्तिगत रूप से ऑफर करने के लिए मूल्य स्तर पर असाधारण रूप से ठोस दृश्य है। एक शेर का सट्टेबाजों का हिस्सा, हो सकता है कि यह मई के रूप में, ध्रुवीय विपरीत करो, कुछ ऐसी मौद्रिक आयोजकों को उनसे सावधानी बरतने के लिए सावधानीपूर्वक दूरी बनाए रखने के लिए, और बाद में उनकी अच्छी तरह से निहित नकद खो दें
“इन लाइनों के साथ, आपको बाजार में समय का प्रयास करने की ज़रूरत नहीं है। दरअसल, कोई भी कभी भी अलग-अलग व्यवसाय या सिक्योरिटीज एक्सचेंज चक्रों पर इस प्रभावी और विश्वसनीय तरीके से काम नहीं कर रहा है। बजाज कैपिटल के सीईओ अमास सीईओ और चीफ अनिल चोपड़ा कहते हैं, ” सच कहें तो, ऐसा करने में, सच कहें तो, व्यक्तियों की एक बड़ी संख्या में जो लोग लाभान्वित हैं, उससे ज़्यादा ज़्यादा नकद खो चुके हैं।
एक प्रशिक्षित उद्यम दृष्टिकोण के बाद ले लो
आमतौर पर यह देखा गया है कि यहां तक ​​कि अविश्वसनीय बुल चलाता है उन्मादी मिनट के एपिसोड के संकेत हैं बिगेट सेक्टर्स में देखे जाने वाली अनिश्चितता काफी बुल रनों के बावजूद लाभप्रद है।
हो सकता है कि यह मई, वित्तीय विशेषज्ञ जो नकदी में कुशलतापूर्वक रखे, सही प्रस्तावों में और उनकी अटकलें लगाई गईं लगातार देखा गया है असाधारण रिटर्न बना रहा है इसके बाद, यह दृढ़ रहना जरूरी है और एक प्रशिक्षित उद्यम के बाद ले लो एक याद रखने के अलावा अन्य दृष्टिकोण एक लंबी दौड़ विस्तृत चित्र
भावनाओं को अपने फैसले को बादल करने की कोशिश न करें
भावनाओं को नियंत्रित करने के लिए उनकी शक्तिहीनता की वजह से, कई सट्टेबाजों को सिक्योरिटी एक्सचेंजों में कैश खो दिया गया है, विशेष रूप से भय और अवे एक खरीदार बाजार में, द ड्रॉ ऑफ स्नैपिक रिचज़ को स्टैंड अप करने के लिए मुश्किल है उत्सुकता बढ़ जाती है जब सट्टेबाज़ आश्चर्यजनक रिटर्न की कहानियां सुनाते हैं एक संक्षिप्त समय सीमा में शेयर ट्रेडिंग सिस्टम में होने के नाते। कपूर ने कहा, “यह उनको अनुमान लगाने, अस्वास्थ्यकर संगठनों की खरीद ऑफर ऑफर करता है या संभावनाओं के टुकड़ों में भारी पड़ने वाली चीज़ों को सही मायने में खतरों को समझने में मदद करता है।”
बल्कि धन बनाने की तुलना में, इन वित्तीय विशेषज्ञों ने इस तरह से उनकी उंगलियों को गंभीरता से उपभोग किया है। एक भालू विज्ञापन में, फिर दोबारा, वित्तीय विशेषज्ञ उन्माद और बिल्कुल निचले स्तर पर उनके ऑफ़र का प्रस्ताव देते हैं। इन पंक्तियों के साथ, डरे हुए और अशिष्टता का सबसे अधिक भयानक भावनाओं का योगदान करने के लिए लगता है, और उनके द्वारा निर्देशित होने के लिए बेहतर नहीं है
एक ब्रॉड पोर्टफोलियो बनाएं
पोर्टफोलियो का विस्तृत विस्तार संसाधनों और उपकरणों पर निर्भर करता है कि न्यूनतम जोखिम वाले अनुमानों के लिए आदर्श लाभ प्राप्त करने के लिए महत्वपूर्ण परिवर्तनीय है। संवर्धन का स्तर हर वित्तीय विशेषज्ञ की ख़तरा सीमा पर निर्भर करता है।

Leave a Reply