IAS अधिकारी ने लिखा “congrats amma”, तो गिरी गाज

भोपाल : बीजेपी द्वारा एक और आईएएस अधिकारी पर तमिलनाडु की सीएम जे जयललिता की तारीफ के कारण गाज गिरी है। विधानसभा चुनाव के बाद एआईडीएमके की सत्ता में वापसी की खुशी में नरसिंहपुर जिले के कलेक्टर सिबी चक्रवर्ती ने जयललिता के फेसबुक वॉल पर लिखा था- “congrats amma” इसी मामले में उन्हें राज्य सरकार ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

इस मामले में जब चक्रवर्ती से पूछा गया तो उन्होने कोई भी टिप्पणी करने से इंकार कर दिया। राज्य शासन के सामान्य प्रशासन विभाग (जीडीए) की सचिव रश्मि अरूण शामी ने बताया कि हां, चक्रवर्ती को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। उन्होने यह भी कहा कि उम्मीद है कि वो जल्द ही इसका जवाब देंगे।

राज्य के सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री लाल सिंह आर्य ने कहा कि चक्रवर्ती के बारे में किसी प्रकार की जानकारी मुझे नहीं है। सूत्रों ने बताया कि कुछ ही घंटे बाद पोस्ट को हटा लिया गया था। दो दिन पहले ही एक अन्य आईएएस अधिकारी अजय गंगवार का नेहरु की तारीफ करने के बाद तबादला कर दिया गया।

उन्हें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ जनआंदोलन चलाने का कथित तौर पर समर्थन करने के लिए कारण बताओं नोटिस जारी किया गया था। 26 मई को उनका तबादला मंत्रालय में उपसचिव के पद पर कर दिया गया।

Leave a Reply