IND VS AUS: टीम इंडिया के खिलाफ शेष दो टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया दे सकती है मार्कस स्टोइनिस को मौका

सिडनी: भारत के खिलाफ चल रही चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला के शेष दो टेस्ट मैचों के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम मार्कस स्टोइनिस को पदार्पण का मौका दे सकती है. ऑस्ट्रेलिया ने चोटिल तेज गेंदबाज मिशेल मार्श की जगह हरफनमौला खिलाड़ी स्टोइनिस को बुलाया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) की चयन समिति के अध्यक्ष ट्रेवर होंस के अनुसार, स्टोइनिस ऑस्ट्रेलिया-ए टीम के लिए भारत में खेल चुके हैं जिसके चलते उन्हें मोइजेज हेनरिक्स और जैक वाइल्डरमुथ की जगह भारत दौरे का मौका दिया जा रहा है.

होंस ने कहा, “स्टोइनिस को इसलिए शामिल किया गया, क्योंकि वह कुछ वर्ष पहले भारत की धरती पर खेल चुके हैं, जहां उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था. उन्हें चुनने की दूसरी वजह यह है कि हम इस श्रृंखला में ऑस्ट्रेलियाई टीम को अधिक से अधिक विकल्प मुहैया कराना चाहते थे..हमारे विचार से इस समय ऑस्ट्रेलिया को एक मजबूत गेंदबाज की सख्त जरूरत है. इन्हीं वजहों से स्टोइनिस को चुना गया.”

स्टोइनिस इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बीते संस्करण में किंग्स इलेवन पंजाब का भी हिस्सा रह चुके हैं. हालांकि मिशेल मार्श के जगह की भरपाई के लिए स्टोइनिस को टीम के साथ पहले से ही भारत में मौजूद उस्मान ख्वाजा, ग्लेन मैक्सवेल और एश्टन आगर से भी चुनौती मिलेगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी चार मैचों की श्रृंखला में अब तक हुई दो मैचों में दोनों टीमें एक-एक मैच जीतकर बराबरी पर हैं.

Leave a Reply