IND Vs SL: दूसरा वन डे आज , टीम इंडिया के लिए ‘करो या मरो’ की स्थिति

मोहाली: श्रीलंका के खिलाफ सिरीज़ के पहले वनडे में हार झेलने के बाद अब मोहाली वनडे में टीम इंडिया के लिए करो या मरो की स्थिति पैदा हो गई है। टीम इंडिया की कोशिश होगी कि इस हार को भुलाते हुए वो सिरीज़ में जबरदस्त वापसी करें। अवं इस मैच में जीत कर अपनी लय में वापस लौटे चंडीगढ में धर्मशाला की तरह ठंड नहीं होगी लेकिन तेज गेंदबाजों की भूमिका अहम होगी मेजबान टीम अगर पहले बल्लेबाजी के लिये जाती है तो उसके लिए बड़ी चुनौती होगी क्योकि पिच भी गेंदबाजो के लिए मददगार होगी पिछले मैच में मिली हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने वादा किया कि टीम ने धर्मशाला में मिली हार से सबक लिया है और बाकी दो मैचों में वह वापसी करेंगे।
भारत की प्लेइंग इलेवन में किसी बदलाव की संभावना कम है लेकिन मिडिल ऑर्डर में अनुभवहीन बल्लेबाजी को संबल देने के लिये अजिंक्य रहाणे को उतारा जा सकता है। रहाणे पहले मैच से बाहर रहे थे चूंकि रोहित और धवन ने पारी का आगाज किया था। इसके अलावा गेंदबाजी में हार्दिक पंड्या की खराब फॉर्म चिंता का सबब होगा, जिन्होंने काफी रन लुटाये थे।

श्रीलंकाई टीम ने पहला मैच आसानी से जीता था, इसलिए बदलाव की उम्मीद कम है। वैसे ‍लाहिरू थिरिमाने खराब दौर से गुजर रहे हैं, जिसके चलते उनके स्थान पर कुशल परेरा या सदीरा समरविक्रमा को मौका मिल सकता है।
दोनों देशो की टीम कुछ इस प्रकार हो सकती है:
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, मनीष पांडे, महेंद्रसिंह धोनी, हार्दिक पांड्‍या, भुवनेश्वर कुमार, अक्षर पटेल/कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल।

श्रीलंका : दानुष्का गुणतिलका, उपुल थरंगा, लाहिरू थिरिमाने/कुशल परेरा, सदीरा समरविक्रमा/धनंजय डीसिल्वा, एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, असेला गुणरत्ने, थिसारा परेरा (कप्तान), सचित पाथिराना, सुरंगा लकमल, अकिला धनंजय, नुवान प्रदीप।