IND VS SL: OMG! वॉशिंगटन सुंदर का कुसल परेरा से यह अजब रिश्ता, गजब रिश्ता, रच डाला अनोखा इतिहास

नई दिल्ली: टीम इंडिया के युवा और 18 साल के ऑलराउंडर श्रीलंका के खिलाफ टी-20 मुकाबले में मेजबान विकेटकीपर कुसल परेरा का विकेट चटकाने के बाद अगर यह गाना गा रहे होंगे- तेरा मुझसे है पहले का नाता कोई..-तो कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी.  वास्तव में वॉशिंगटन सुंदर ने टी-20 इतिहास में वह कारनामा कर डाला, जो उनसे पहले शायद ही कोई गेंदबाज कर सका है.

श्रीलंका के खिलाफ हमेशा की तरह ही कप्तान रोहित शर्मा ने वॉशिंगटन सुंदर को जल्द ही गेंद थमा दी. और कुसल परेरा वॉशिंगटन सुंदर की गेंद पर रिवर्स स्वीप करने के प्रयास में बोल्ड आउट हो गए. साथ ही इस विकेट से कुसल परेरा ने यह साबित कर दिया कि यह युवा भारतीय स्पिनर उनके लिए एक बड़ी पहेली बन चुका है.  आपको बता दें कि अभी तक कुसल परेरा शिखर धवन के बाद ट्राई सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं.

परेरा ने 3 मैचों की इतनी ही पारियों में 47.66 के औसत से 143 रन बनाए हैं. लेकिन परेरा अपनी चौथी पारी में वॉशिंगटन सुंदर के ‘रहस्यमयी मंत्र’ की मार से खुद को नहीं बचा सके. वॉशिंगटन सुंदर ने इस सीरीज में बहुत ही आतिशी बल्लेबाजी कर रहे परेरा को सिर्फ 3 रन ही बनाने दिए. और इससे मेजबान विकेटकीपर का फिर से एक और बड़ी पारी खेलने का सपना सिर्फ सपना ही बन कर रह गया.

आपको बता दें कि वॉशिंगटन सुंदर का अपने चौथे टी-20 मुकाबले में यह करियर का चौथा विकेट रहा. लेकिन आश्चर्य की बात यह है कि उन्होंने चारों ही मौकों पर कुसल परेरा को की आउट किया. मतलब यह कि वॉशिंगटन सुंदर चारों बार परेरा का शिकार कर चुके हैं. अब आप ही बताएं कि यह रिश्ता कुछ कहलाता है या नहीं !