India Vs Sri Lanka : भारत ने जीता मैच ,3 -0 से जीत कर समाप्त किन श्रंखला …

तीसरे टी20 मैच में भारतीय टीम ने श्रीलंका को 5 विकेट से हराकर 3 मैचों की सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया। आखिरी मैच में भारत को जीतने के लिए 136 रन बनाने थे। टीम इंडिया ने 19.2 ओवर में 5 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। भारत की तरफ से मनीष पांडे ने (32) और श्रेयस अय्यर ने (30) रनों की पारी खेली।

इससे पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी20 मैच में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया।भारतीय गेंदबाजों ने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित किया और श्रीलंका को शुरुआती झटके दिए। भारतीय गेंदबाजों के सामने श्रीलंका का कोई भी बल्लेबाज अपना प्रभाव नहीं छोड़ सका। श्रीलंका की तरफ से सबसे ज्यादा रन एसेला गुणारत्ने (36) ने बनाए। वहीं भारत की तरफ से जयदेव उनादकट और हार्दिक पंड्या ने 2-2 खिलाड़ियों को आउट किया। जबकि कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर और मोहम्मद सिराज को 1-1 विकेट मिला।.

भारतीय गेंदबाजों ने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित किया और श्रीलंका को शुरुआती झटके दिए।सीरीज पर पहले ही कब्जा जमा चुकी हे |जयदेव उनादकट को मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।भारत की इस वर्ष सभी फॉर्मेट में कुल मिलाकर 37वीं जीत है। वह ऑस्ट्रेलिया (38 जीत) के बाद दूसरे क्रम पर है।भारत ने मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए। जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल को आराम दिया गया, इनकी जगह पर मोहम्मद सिराज और वॉशिंगटन सुंदर को मौका मिला।  श्रीलंका ने भी प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए। चोटिल मैथ्यूज और चतुरंगा डीसिल्वा की जगह दासून शनाका और दानुष्का गुणतिलका को शामिल किया।

यह दूसरा मौका है जब टी20 सीरीज में टीम इंडिया ने किसी टीम का क्लीन स्वीप किया। टीम इंडिया ने साल 2017 में 2 या अधिक मैचों की 14 सीरीज खेली और उसे एक भी सीरीज में हार नहीं मिली साथ ही की रिकॉर्ड बनाये |टीम इंडिया ने साल 2017 में कुल 53 मैच खेले और 37 मुकाबलों में जीत हासिल की। इस दौरान उसे 12 मुकाबलों में शिकस्त झेलना पड़ी। टीम इंडिया इस साल सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीम रही।