IPL 2018: किंग्‍स इलेवन के खिलाफ आज जीत का खाता खोलना चाहेगी विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू

बेंगलुरू: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2018  के अपने पहले मैच में हार का सामना कर दबाव में आई विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू शुक्रवार को किग्स इलेवन पंजाब के सामने होगी. इस मैच में जीत हासिल करके विराट की टीम टूर्नामेंट में अपनी जीत का खाता खोलना चाहेगी. बेंगलुरू को पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों का सामना करना पड़ा था. इस मैच में सुनील नरेन ने तूफानी पारी खेलते हुए महज 17 गेदों पर अर्धशतक बनाया था. केकेआर के कप्‍तान दिनेश कार्तिक ने भी मैच में जिम्‍मेदारी भरी पारी खेली थी. दूसरी ओर, केकेआर के अनियमित गेंदबाज नीतीश राणा ने एक ही ओवर में विराट और एबी डिविलियर्स का विकेट निकाला था.

बेंगलुरू को पंजाब के खिलाफ ब्रेंडन मैक्लम और अब्राहम डिविलियर्स से विस्फोटक शुरुआत की उम्मीद होगी. मैक्‍कुलम ने अपने पिछले मैच में टी-20 में 9000 रन पूरे किए हैं. स्‍वाभाविक है इस कारण वे टीम के अगले मुकाबले के लिए आत्‍मविश्‍वास से भरे होंगे. बेंगलुरू को इन दो बल्लेबाजों के अलावा क्विंटन डिकॉक और क्रिस वोक्स से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी. ये दोनों खिलाड़ी केकेआर के खिलाफ असफल रहे थे. गेंदबाजों में उमेश यादव और और क्रिस वोक्स के अलावा अपने दो स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल और वाशिंगटन सुंदर से इस मुकाबले में अपने रंग में लौटने की उम्मीद होगी. दोनों गेंदबाज केकेआर के खिलाफ महंगे साबित हुए थे.

वहीं दूसरी तरफ, अपने पहले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को छह विकेट से हरा चुकी पंजाब की टीम को ओपनर लोकेश राहुल एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन की आस होगी. राहुल ने दिल्ली के खिलाफ 14 गेंदों में अर्धतशतक जड़ा था, जो आईपीएल इतिहास का अब तक का सबसे तेज अर्धशतक है. पंजाब चाहेगी कि इस मैच में वह क्रिस गेल और आरोन फिंच को मौका दे जो पिछले मैच में नहीं खेले थे.आईपीएल में अपना पदार्पण कर रहे 17 साल के मुजीब उर रहमान ने पिछले मैच में पंजाब के लिए दो विकेट लिया था और टीम को उनसे एक बार फिर ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी.