IPL 2018, KKR vs CSK: चेन्नई सुपर किंग्स के ‘इस खास मटेरियल’ से बच पाएगा केकेआर?

कोलकाता: इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें संस्करण में आज रात आठ बजे कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना विजयी रथ पर सवार चेन्नई सुपर किंग्स से होगा. कोलकाता की टीम भले ही अपने घर ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेल रही होगी लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स के पास “बहुत ही खास मटेरियल” है, जो उसे जीत का प्रबल दावेदार बना रहा है. आप देख ही रहे हैं कि अभी तक चेन्नई ने कैसे टीमों को बुरी तरह धोया है. कप्तान धोनी और अंबाती रायुडु बल्ले से मानो आग उगल रहे हैं. धोनी ने अभी तक 71.50 की औसत से कुल 286 रन बनाए हैं. वहीं, अंबाती रायुडु ने भी अभी तक कुल 370 रन बनाए हैं. और इसी संयोजन के कारण चेन्नई सुपर किंग्स खास मटेरियल को अपनी झोली में डालने में सफल रहा.

चेन्नई ने उन्हें शुरुआत में सलामी बल्लेबाज के तौर पर इस्तेमाल किया था, लेकिन पिछले मैच में फैफ डु प्लेसिस को शामिल करने के बाद वह मध्यक्रम में खेले और यहां भी रायुडु का बल्ला ओपनिंग के अंदाज में ही विरोधी टीम पर अच्छा-खासा बरसा. उनके अलावा शेन वॉटसन पर सलामी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी है जिसे उन्होंने बखूबी निभाया है. उनकी और डु प्लेसिस की सलामी जोड़ी किसी भी विपक्षी टीम को अच्छी शुरुआत के सपने पर पानी फेर सकती है.

हालांकि, आईपीएल इतिहास के सबसे सफल बल्लेबाज सुरेश रैना हालांकि अपने प्रदर्शन में निरंतरता नहीं रख पाए हैं. निचले क्रम में चेन्नई के पास ड्वेन ब्रावो जैसे बल्लेबाज भी हैं जो तेजी से रन बटोरने और बड़े शॉट लगाने में माहिर हैं. बल्लेबाजी के अलावा चेन्नई की गेंदबाजी भी शानदार है, जिसमें ब्रावो की भी अहम भूमिका रही है.