रिलायंस जिओ और गूगल मिलकर ला रहे सस्ता एंड्रॉयड फोन

नई दिल्ली। फ्री डेटा और कॉल सर्विस देने वाली कंपनी रिलायस Jio ने अब जल्द ही बेहद सस्ता एंड्रॉयड स्मार्टफोन लेकर आ रही है। इसके लिए कंपनी ने गूगल से पार्टनरशिप की है। इस पार्टनरशिप के तहत ये दोनों कंपनियां मिलकर सबसे सस्ता एंड्रॉयड स्मार्टफोन बनाने के लिए काम कर रही है। खबर है कि यह स्मार्टफोन सिर्फ जिओ के नेटवर्क पर ही काम करेगा। माना जा रहा है कि यह स्मार्टफोन इस साल अंत लांच किया जाएगा। ऐसा माना जा रहा है कि इस स्मार्टफोन की कीमत 2000 रुपए से कम होगी।

खबर है कि सस्ते एंड्रॉयड स्मार्टफोन के अलावा रिलायंस Jio और गूगल मिलकर स्मार्ट TV सर्विसेज के लिए सॉफ्टवेयर भी बना रहे हैं। इस सॉफ्टवेयर को जिओ की सर्विसेज के लिए काम में लिया जाएगा। रिलायंस जिओ की स्मार्ट टीवी सर्विसेज इस साल के मध्य में लांच की जा सकती हैं।

रिलायंस जिओ को गूगल की ब्रैंडिंग से सस्ते 4G हैंडसेट बेचने पर मार्केट के बड़े हिस्से तक पहुंचने में सहायता मिलेगी। इसके अलावा गूगल के साथ मिलकर काम करने का यह भी है फायदा होगा कि जिओ अपने मोबाइल एप्स को एंड्रॉयड प्लैटफॉर्म्स के हिसाब से बेहतर बना सकता है। रिलायंस जिओ अभी चीन की कुछ कंपनियों के साथ मिलकर 4G VoLTE स्मार्टफोन्स और पॉकिट राउटर्स बना रहा है। इन कंपनियों में फॉक्सकॉन, ZTE, CK टेलिकॉम, विंगटेक और टीनो मोबाइल आदि शामिल हैं।

यह भी पढ़िए :-

व्हाट्सऐप को टक्कर देगा कायझाला

लेनोवो ने अपना नया फैबलट Phab 2 Plus भारत में किया लॉन्च

Leave a Reply