Military officer assault कीर्ति चक्र से सम्मानित सैन्य अफसर से मारपीट, तीन गिरफ्तार

महाराष्ट्र में कीर्ति चक्र से सम्मनित सेना के एक अधिकारी के साथ मारपीट किए जाने का शर्मनाक मामला सामने आया है. जहां मुंबई की एक सड़क के किनारे कुछ बदमाशों ने सेना अधिकारी पर हमला कर दिया और उनके साथ मारपीट की. इस घटना का वीडियो भी वायरल हो रहा है. जिस पर संज्ञान लेते हुए पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

घटना मुंबई के मलाड इलाके की है. पुलिस के मुताबिक बीती 5 जनवरी को 36 वर्षीय लेफ्टिनेंट कर्नल अनूप जोसेफ मंजाली वहां सड़क के किनारे खड़े होकर अपनी मां का इंतजार कर रहे थे. तभी तेजी से बाइक लेकर तीन युवक वहां आए और अनूप को वहां से हट जाने के लिए कहने लगे. इसी बात को लेकर उनका बाइक सवार युवकों के साथ विवाद होने लगा.

तभी बाइक पर पीछे बैठे युवक ने हेलमेट से लेफ्टिनेंट कर्नल पर हमला कर दिया. फिर वे तीनों युवक उन पर टूट पड़े. इस दौरान वहां मौजूद लोग तमाशबीन बने रहे. लेकिन कोई बीच बचाव करने नहीं आया. हालांकि पुलिस का कहना है कि लेफ्टिनेंट कर्नल ने आरोपियों पर पलटवार नहीं किया. जब उनकी मां वहां पहुंची तो बदमाशों ने उन्हें छोड़ा और फरार हो गए.

इस मारपीट में अनूप घायल हो गए. उन्हें नजदीकी अस्पताल में ले जाया गया. जहां उनके कंधे की हड्डी खिसक जाने की बात भी सामने आई. अगले दिन इस मामले में पुलिस ने मामला दर्ज किया. सीसीटीवी फुटेज और वायरल वीडियो की मदद से पुलिस ने आरोपियों की पहचान की और उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने बताया कि वर्ष 2012 में लेफ्टिनेंट कर्नल अनूप जोसेफ मंजाली राष्ट्रीय राइफल्स में तैनात थे. तब उन्होंने जम्मू-कश्मीर में तीन आतंकवादियों को मार गिराया था. इस अदम्य साहस के लिए उन्हें कीर्ति चक्र से सम्मानित किया गया था.