NEET परीक्षा के दौरान हुई चैकिंग की सारी हदे पार…

इंदौर : बीते रविवार मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन के लिए भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर,इंदौर सहित देशभर में सीबीएसई द्वारा नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेस टेस्ट (नीट) परीक्षा आयोजित की गई। जिसमे परीक्षको द्वारा नए नियमो के अनुसार सख्ती से चैकिंग की गयी।

हम आपको बता दे की परीक्षा 52 शहरों में 1052 परीक्षा केंद्र पर हुई, जिसमें देशभर से करीब 6.67 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए। तथा परीक्षा का समय सुबह 10 बजे से दोपहर1 बजे तक था । जहाँ कुछ स्टूडेंट 5 मिनट भी लेट हुए उन्हें अन्दर नहीं आने दिया। साथ ही इंट्री के दौरान स्टूडेंट की चैकिंग छह टीचर द्वारा घेरकर की गयी।

सीबीएसई द्वारा नीट परीक्षा के लिए बनाये गए नए नियमो के अनुसार कुछ इस तरह हुई चैकिंग 
1. लड़कियों के कान की बाली तक उतरवा ली गई और चुनरी भी बाहर रखवा दी गई।
2. फुल आस्तीन वाली शर्ट पहनकर आए लडको की शर्ट उतरवा दी गयी इसके अलावा क्षत्रो की शर्ट को कैंची से काटकर शर्ट की आस्तीन आधी की गयी इसके अलावा क्षत्रो ने परिचित की शर्ट हाफ आस्तीन वाली शर्ट पहनकर इंट्री कर पाए।
3. परीक्षा में छात्रों को पेसिंल, पेन, पर्स, घड़ी, कैलकुलेटर सहित अन्य किसी भी तरह के इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस अंदर नहीं ले जाने दिए।
4. पानी की बोतल तक नहीं ले जाने दिया गया
5. एक छात्र की छह टीचर घेरकर तलाशी ले रहे थे। साथ ही कई लड़कियों के बालों में लगे हेयर पिन तक चेक किए गए। जब पूरी तरह तसल्ली हुई, तभी छात्रों को अंदर जाने दिया।
इस प्रकार की चैकिंग के दौरान कई लडकिया अपने आंसू नहीं रोक पायी.

Leave a Reply