SBI Recruitment 2018: स्टेट बैंक ने बढ़ाई आवेदन की अंतिम तारीख, जानिए कब तक होंगे आवेदन

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने पिछले महीने 119 पदों पर वेकेन्सी निकाली थी. यह वेकेन्सी मैनेजर के पदों पर निकाली गई थीं. जिसके लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 7 अप्रैल 2018 थी. लेकिन अब एसबीआई की तरफ से इन पदों पर आवेदन के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया गया है. जो उम्मीदवार किसी कारण से आवेदन नहीं कर पाए उनके लिए यह एक सुनहरा मौका है. इच्छुक उम्मीदवार   स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट www.sbi.co.in पर जाकर सभी जानकारियां हासिल कर सकते हैं.

पदों का विवरण: भारतीय स्टेट बैंक में स्पेशल मैनेजनेंट एग्जीक्यूटिव, डिप्टी जनरल मैनेजर और जनरल मैनेजर के पदों पर आवेदन मांगे गए हैं.

कुल पदों की संख्या: सभी को मिलाकर कुल पदों की संख्या 119 है.

आवेदन की अंतिम तिथि: अब उम्मीदवार 21 अप्रैल 2018 तक अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. (पहले- 7 अप्रैल 2018)

योग्यता: इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए अलग-अलग पदों के अनुसार योग्यता तय की गई है. योग्यता संबंधी अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर यहां जारी नोटिफिकेशन देख सकते हैं

आयु सीमा: इन सभी पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 25 साल और अधिकतम 52 साल तक ही होनी चाहिए.

चयन प्रक्रिया: उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, शॉर्टलिस्टिंग और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

आवेदन शुल्क: सामान्य वर्ग और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 600 रुपये है, वहीं आरक्षित वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये रखा गया है.

ऐसे करें आवेदन: इच्छुक उम्मीदवार स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर यहां जारी नोटिफिकेशन को देख सकते हैं. इसके बाद यहां दिए गए आवेदन करने के लिंक पर क्लिक कर अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.