9 लड़कियों को आजमाने के बाद रचाई शादी

शाहिद कपूर बॉलीवुड के ‘कभी हिट-कभी फ्लॉप’ सितारों की कतार वाले हीरो हैं। जहां उन्होंने इश्क विश्क, कमाने, जब वी मेट, हैदर जैसी लाजवाब फिल्में दी वहीं 36 चाइना टाउन, फिदा, मिलेंगे-मिलेंगे जैसी फ्लॉप फिल्में भी कीं। फिल्मों की तरह ही प्यार में भी उन्हें मीठी और कड़वी, दोनों यादें मिलीं। जानिए, किस किस से रहा उनका रोमांस।

ये तो सभी जानते हैं कि शाहिद औऱ करीना कपूर कितने लंब वक्त तक रिलेशनशिप में रहे लेकिन ये बात बहुत कम ही लोग जानते हैं कि शाहिद फिल्मों में आने से पहले से ही एक्ट्रेस हृषिता भट्ट के साथ अफेयर रख चुके हैं। हालांकि उनके ब्रेकअप की वजह आज तक नहीं पता चली लेकिन जब शाहिद ने 2003 में इश्क विश्क से डेब्यू किया तो वे सिंगल थे।

फिल्म इंडस्ट्री में आए शाहिद को कुछ ही वक्त हुआ था कि 2004 में रिलीज हुई फिल्म फिदा में उनकी पहली बार हीरोइन रहीं करीना कपूर से उनके अफेयर के चर्चे उड़ने लगे। ज्यादा सयम लगाए ये बात सामने भी आ गई कि करीना और शाहिद एक दूसरे को डेट कर रहे हैं। खास बात ये भी कि शाहिद नहीं बल्कि करीना ने शाहिद को प्रपोज किया था।

करीना ने खुद एक इंटरव्यू में इसका खुलासा किया था कि वे फिदा की शूटिंग के वक्त शाहिद की तरफ बहुत आकर्षित हुई थीं। उन्होंने कई बार कॉल और मेसेज कर के शाहिद को डेट पर चलने के लिए तैयार किया। आखिरकार दोनों रिलेशनशिप में आ गए।

दोनों को ही लगा था कि असल जिंदगी का प्यार पर्दे पर भी सफल रहेगा। इसीलिए दोनों ने फिदा के अलावा 36 चाइना टाउन और छुप छुप के में भी काम किया। मगर अफसोस कि पर्दे पर इनकी जोड़ी हर बार फ्लॉप रही। सिवाए एक फिल्म के। जी हां, वो वक्त तो आया जब दोनों की फिल्म हिट हुई लेकिन तब तक इनका रिश्ता टूट चुका था।

वो फिल्म कोई और नहीं बल्कि 2007 में आई जब वी मेट थी। ये पहली ऐशी फिल्म थी जिसमें इनकी जोड़ी हिट हुई लेकिन तब तक इनका असल जिंदगी में ब्रेकअप हो चुका था। पहले तो इस खबर को फिल्म के लिए पब्लिसिटी स्टंट माना गया लेकिन बाद में खुलासा हुआ के खबर सच्ची है। तीन साल तक साथ रहे शाहिद-करीना के ब्रेक अप के पीछे आखिर कौन था?

कई लोगों ने माना कि शाहिद औऱ करीना अपने करियर पर ध्यान देने के लिए एक दूसरे से अलग हुए थे तो कुछ ने माना कि सैफ से बढ़ती नजदीकियों के कारण करीना शाहिद से अलग हुई थीं। जबकि कई लोगों का ये मानना भी था कि शाहिद की को स्टार रहीं अमृता राव के साथ संबंध के कारण इनका ब्रेक अप हुआ।

शाहिद ने अमृता के साथ ‘इश्क विश्क’, 2005 में आई फिल्म ‘शिखर’ और 2006 में आई ‘विवाह’ में साथ काम किया। फिर से इनकी जोड़ी खूब हिट भी हुई। खूब चर्चे हुए कि शाहिद ने अमृता को भी डेट किया है। खबरों के मुताबिक तो वो शाहिद ही थे जो करीना से ब्रेकअप चाहते थे जबकि करीना ने अपने 3 साल के रिश्ते को बचाने की कई कोशिशें की थीं। करीना-शाहिद के उस लीक हुए अश्लील एमएमएस को कौन भूल सकता है।

शाहिद और करीना के अंतरंग पलों का ये एमएमएस लीक हुआ और चारो तरफ हड़कंप मच गया। हालांकि दोनों ने ही इस पर कोई जवाब नहीं दिया लेकिन ये भी साफ है कि एमएमएस झूठा नहीं था। शाहिद के लिए वेजेटेरियन बनी और शाहिद से शादी करने की बड़ी-बड़ी बातें करने वाली करीना को ब्रेकअप के बाद सैफ की बाहों में प्यार मिला और शाहिद दूसरी हीरोइन के पास प्यार तलाशते हुए पहुचं गए।

शायद ही कोई ऐसी हीरोइन रही हो जिसने शाहिद के साथ काम किया और उसका नाम उनके साथ जोड़ा न गया हो। विद्या बालन के साथ भी ऐसा ही हुआ जब फिल्म किस्मत कनेक्शन के वक्त ये दोनों करीब आए। हालांकि दोनों की जोड़ी ज्यादा पसंद नहीं की गई लेकिन इनका अफेयर जरूर रहा।

विद्या और शाहिद का भी कुछ वक्त बाद ब्रेकअप हो गया और कारण पता नहीं चल पाए। दोनों ने एक दूसरे से अच्छी खासी दूरी बना ली। लेकिन दो साल पहले जब विद्या शाहिद की फिल्म हैदर की स्क्रीनिंग पर पहुंची तो बात होने लगी कि शायद इनके बीच सब ठीक हो गया है। विद्या से ब्रेक अप के बाद शाहिद बिना वक्त गवाए, दूसरी नामी हस्ती के करीब जाने लगे।

2009 में आई फिल्म कमीने की शूटिंग के दौरान टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा के साथ भी उनके अफेयर के काफी चर्चे थे। सानिया लगभग रोज ही कमीने के सेट पर शाहिद से मिलने जाती थी। एक बार दोनों मिल जाएं तो इन्हें अलग करना मुश्किल हो जाता था। दोनों वैनिटी वैन में भी वक्त बिताते थे। लेकिन फिर कुछ वक्त बाद खबरें आई कि सानिया किसी तेलेगू हीरो को डेट करने लगीं हैं औऱ शाहिद को छोड़ दिया है।

इसी के बाद कमीने के दौरान ही प्रियंका चोपड़ा के साथ भी अफेयर की खबरें आईं। फिल्म और इनकी जोड़ी, दोनों  हिट थे। दोनों करण जोहर के शो कॉफी विद करण पर भी साथ आए थे और एक पार्टी में भी साथ गाड़ी में जाते दिखे थे। हालांकि दोनों ने इसे प्यार नहीं अच्छी दोस्ती बताया लेकिन दोनों के बीच इतनी गर्मजोशी थी कि क्या कहने।

लेकिन यहां भी प्यार ने शाहिद का साथ नहीं दिया। माना ये भी जाता है कि दोनों का रहन सहन इतना अलग था कि इन्होंने अलग होना ही बेहतर समझा। प्रियंका को पार्टियां पसंद थी तो शाहिद को घर में बैठना। दोनों ने ब्रेक अप के बाद दोस्ती तक ही रहना सही समझा। हालांकि दोनों फिर से 2012 में आई फिल्म तेरी मेरी कहानी में साथ दिखे थे और लंदन में साथ स्टेज पर पर्फॉर्म भी किया।

इससे अलावा शाहिद और अनुष्का शर्मा के अफेयर की खबरें भी आ चुकी हैं। दोनों ने 2010 में आई बदमाश कंपनी में साथ काम किया था। खबरों के मुताबिक दोनों को 2011 में रिलीज हुई इमरान खान की फिल्म मेरे ब्रदर की दुल्हन की पार्टी में किस करते देखा गया था। तभी इन खबरों को हवा मिली।

शाहिद की गर्लफ्रेंड्स की लिस्ट में सोनाक्षी सिन्हा भी चुकी हैं। दोनों ने 2013 में आई आर..राजकुमार में काम किया था। सोनाक्षी ने अपना जन्मदिन भी शाहिद के साथ मनाया था. वे पहले अपनी दोस्तों के साथ पार्टी कर के आईं फिर शाहिद के साथ लॉन्ग ड्राइव पर गई थीं। बुलबुले की तरह ही इनका अफेयर भी कुछ वक्त बाद हगी फूट गया। शाहिद का नाम दूसरी हीरोइन के साथ जुड़ने लगा।

बात 2014 की है जब शाहिद को और जैकलीन फर्नानडिस के साथ भी एक महंगे होटल से देर रात बाहर निकलते देखा गया था। दोनों को ही देख कर ये साफ था कि किसी पार्टी से नहीं लौट रहे बल्कि साथ अच्छा वक्त बिता कर बाहर निकले हैं। दोनों को कार में साथ जाते भी देखा गया। ये बातें भी कुछ वक्त बाद बंद हो गईं। इनके अफेयर की खबरों की सच्चाई बाहर नहीं आ सकी।

शाहिद कई बार किसी नई लड़की के साथ भी देखे जाते थे। जो जाहिर है फिल्मी दुनिया से नहीं थी। शाहिद की तो सगाई की भी अफवाहें उड़ी थीं जो खुद उन्हें लोगों के मेसेज से पता चली थीं। खैर, इतने सारे अफेयर औऱ प्यार में ठोकरों के बाद उनकी जिंदगी में भी ठहराव आया।

शाहिद ने जून 2015 में दिल्ली की लड़की मीरा राजपूत से अरेंज मैरिज कर ली। दोनों राधा स्वामी सतसंग में मिले थे और दोनों के परिवार ने ये रिश्ता तय किया था। शाहिद और उनकी पत्नी में 12 साल का अंतर है लेकिन दोनों साथ में काफी खुश लगते हैं।

यहां तक कि अब तो मीरा के मां बनने की भी खबरें आने लगी हैं। वो वक्त भी दूर नहीं जब चॉकलेट हीरो शाहिद, जिसमें करोड़ों लड़कियां मरती थी और हैं, पापा बन जाएंगे। देखते हैं, असल जिंदगी की तरह उनका फिल्मी करियर हैदर की तरह ऊपर जाता है या फिर शानदार की तरह नीचे आ जाता है। उनकी आने वाली फिल्में ‘उड़ता पंजाब’ और ‘रंगून’ हैं।

 

Leave a Reply