Teaser: साउथ में फिर ‘बाहुबली’, अमिताभ भी दिखेंगे इस फिल्म में

सिनेमा के परदे पर ‘बाहुबली’ आने के बाद उस जैसी फिल्म बनाने का कई लोगों का सपना रहा है और अब उसी कड़ी में दक्षिण भारत के सुपरस्टार चिरंजीवी ले कर आ रहे हैं उस भारत के पहले बाग़ी की कहानी जिसने अंग्रेजों की नींव हिला कर रख दी थी।

चिरंजीवी के पीरियड ड्रामा ‘सेरा नरसिम्हा रेड्डी’ का टीज़र जारी कर दिया गया है। 18वीं सदी के इस वीर योद्धा की कहानी को बड़े परदे पर आने में अभी वक्त है लेकिन फिल्म को लेकर कई महीनों से उत्सुकता रही है। फिल्म ‘सेरा नरसिम्हा रेड्डी’, दक्षिण के जाने माने स्वाधीनता सेनानी उयाल्लवाडा नरसिम्हा रेड्डी के जीवन पर है, जिन्होंने 1846 में अंग्रेजों के ख़िलाफ़ बगावत का बिगुल फूंका था।

कहा जाता है कि 1857 में जब अंग्रेजों के ख़िलाफ़ पहली क्रांति हुई थी उसके दस साल पहले नरसिम्हा रेड्डी ने अंग्रेजों के ख़िलाफ़ बगावत की थी। सुरेन्द्र रेड्डी के निर्देशन में हिंदी, तेलुगु और तमिल में बन रही इस फिल्म में राम चरण, विजय सत्पथी, जगपति बाबू और नयनतारा की बड़ी भूमिकाएं हैं। ये फिल्म पिछले साल दिसंबर में फ्लोर पर गई थी और 2019 में रिलीज़ होगी, जिसकी डेट अभी तक तय नहीं है।

इस फिल्म को लेकर काफ़ी चर्चा है। कुछ समय पहले हैदराबाद में हो रही इसी शूटिंग के लिए भाग लेने पहुंचे अमिताभ बच्चन ने अपना लुक रिवील किया था। तब बच्चन ने बताया था कि उनके दोस्त चिरंजीवी की इस तेलुगु फिल्म में वो मेहमान कलाकार की भूमिका में हैं। यह अतीत के कालखंड से एक बहुत ही महत्वपूर्ण किरदार है, जिसे निभाने वो राज़ी हुए हैं।

बढ़ी हुई घनी दाढ़ी के साथ अपने लुक बच्चन ने दुनिया के सामने रखा था। इस फिल्म के तेलुगु भाग के लिए तमन्ना को साइन किया गया है। तमन्ना इस समय कंगना रनौत की फिल्म क्वीन के तेलुगु रीमेक की शूटिंग कर रही हैं। तमन्ना के मुताबिक अमिताभ बच्चन और चिरंजीवी जैसे दिग्गजों के साथ स्क्रीन शेयर करना अपने आप में बहुत बड़ा सौभाग्य है। मैंने हमेशा से ही बायोपिक को प्राथमिकता दी है।

इस फिल्म के साथ जुड़ना राष्ट्रीय गर्व की अनुभूति है। मुझे अपने रोल के लिए काफ़ी रिसर्च करना पड़ेगा क्योंकि इंटरनेट पर बहुत ही कम जानकारी है। ऐसा पहली बार होगा कि तमन्ना चिरंजीवी की साथ काम करेंगी। हालांकि इससे पहले वो उनके बेटे राम चरण के साथ काम कर चुकी हैं।