यूपी में योगी सरकार की दूसरी कैबिनेट बैठक: 3 घंटे में 13 बड़े फैसले

यूपी कैब‌िनेट की दूसरी बैठक सीएम योगी की अध्यक्षता में लोक भवन में हुई। मीट‌िंग लगभग तीन घंटे चली इसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में फैसले बताए गए। कैब‌िनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, बुंदेलखंड को 20 घंटे ब‌िजली दी जाएगी। ज‌िला मुख्यालय को 24 और तहसील मुख्यालयों को 20 घंटे ब‌िजली दी जाएगी। श्रीकांत ने जानकारी दी क‌ि धार्म‌िक स्थलों को ब‌िजली कटौती से मुक्त रखा जाएगा और 24 घंटे तक ब‌िजली दी जाएगी।

उन्होंने अख‌िलेश सरकार पर तंज कसते हुए कहा, अभी तक रोस्टर कागजों पर और शक्तिभवन तक सीमित रहता था ये अब सख्ती से लागू होगा, ये मुख्यमंत्री का आदेश है।

उन्होंने कहा, किसानों के हित में एक और फैसला लिया है, ग्रामीण क्षेत्रों में 48 घंटे में ट्रांसफॉर्मर बदला जाएगा और शहरी क्षेत्रों में 24 घंटे के अंदर ट्रांसफॉर्मर बदला जाएगा, ये ऊर्जा विभाग के लोग सुनिश्च‌ित करेंगे। लापरवाही पर संबंधित विभाग पर कार्रवाई की जाएगी और मुख्यमंत्री चाहते हैं क‌ि ऊर्जा विभाग के लोग गांवों और खेतों में दिखने चाह‌िए और लोगों की समस्याओं से अवगत होने चाह‌िए।

सभी जिलाधिकारियों को आदेश किये गए हैं क‌ि किसानों से थोक आलू खरीदने का काम करें। उन्होंने कहा, गरीब किसानों की मदद के ल‌िए ये बड़ा कदम है। 1 लाख मीट्रिक टन आलू 487 रुपये प्रत‌ि क्व‌िंटल की दर से खरीदा जाएगा। जिलों में आलू खरीद केंद्र खोले जाएंगे।

Leave a Reply