URI Box Office Collection: 5 दिन में ‘उरी’ का डबल धमाका, बनी साल 2019 की पहली बड़ी हिट

विक्की कौशल (Vikcy Kaushal) और यामी गौतम स्टारर फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ (URI: The Surgical Strikes) ने बॉक्स ऑफिस पर धमाका कर दिया है। महज 5 दिनों में ही फिल्म ने अपने बजट से दुगुनी कमाई कर ली है। इसी के साथ ये फिल्म साल 2019 की पहली बड़ी हिट बन गई है। आमतौर पर जनवरी का महीना बॉक्स ऑफिस के लिए भी ठंडा साबित होता है। लेकिन उरी ने इन आंकड़ों को झुठला दिया है। फिल्म को दर्शकों और क्रिटिक्स का भी खूब प्यार मिला है।

Uri Box Office Collection: 4 दिन में फिल्म ने कमा लिए इतने करोड़
पांचवे दिन की इतनी कमाई…
बॉक्स ऑफिस इंडिया के मुताबिक फिल्म ने पांचवे दिन करीब साढ़े 8 करोड़ी की कमाई की है। इसके पहले फिल्म ने 4 दिन में (शुक्रवार 8.20 करोड़, शनिवार 12.43 करोड़, रविवार 15.10 करोड़ और सोमवार 10.51 करोड़) के साथ 46.24 करोड़ की कमाई कर ली थी। मतलब अब तक का कलेक्शन करीब 55 करोड़ हो चुका है। जबकि फिल्म का बजट 25 करोड़ ही था। लेकिन फिल्म ने बजट निकालने के बाद फिल्ममेकर्स को दुगुना मुनाफा दे दिया है।

800 स्क्रीन्स पर हुई थी रिलीज…
इस फिल्म को करीब 800 स्क्रीन पर रिलीज किया गया था। फिल्म की एडवांस बुकिंग भी काफी अच्छी थी। फिल्म में लोगों को विक्की कौशल का अभिनय काफी पसंद आ रहा है। इससे पहले फिल्म के ट्रेलर को भी लोगों ने खूब पसंद किया था। साल 2016 में कश्मीर में हुए एक आतंकवादी हमले के लिए भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई पर आधारित यह फिल्म चर्चा का विषय बनी हुई थी।

कैट-सोनाक्षी से लेकर जैकलीन तक,सिद्धार्थ की पार्टी में छाईं ये हिरोइंस

उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ आरएसवीपी मूवीज द्वारा निर्मित और आदित्य धार द्वारा निर्देशित है। इस फिल्म में विक्की कौशल, यामी गौतम और परेश रावल लीड रोल में हैं। फिल्म में विक्की कौशल एक फौजी और यामी गौतम एक इंटेलिजेंस ऑफिसर की भूमिका में हैं, जबकि परेश रावल भी इसमें इंडियन ऑफिसर के किरदार में दिखाई दे रहे हैं।