Video : जब कार में घुस गया 9 फीट लम्बा सांप, कड़ी मशक्कत के बाद निकाला

आप कार में बैठ रहे हो और सीट पर करीब 9 फीट लम्बा सांप दिखे तो आपकी हालत क्या होगी। कुछ ऐसा ही वाकया इंदौर के व्यापारिक क्षेत्र न्यू सियागंज में हुआ। यहां एक कार में करीब 9 फीट लम्बा सांप घुस गया। जब कार मालिक कार में बैठ रहे थे तब उनकी नजर इस सांप पर पड़ी। फिर शुरू हुआ नागदेवता को कार से बाहर निकालनने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन।

खंडवा रोड़ के बिलावली ग्राम निवासी विवेकानंद सागोरे काम के सिलसिले में न्यू सियागंज पहुंचे थे। वे घर से निकलकर सीधे न्यू सियागंज पहुंचे। अपना काम निपटाकर जाने के लिए वे कार में जैसे ही बैठ रहे थे उन्हें सीट के पास हलचल नजर आई। वे तुरंत रुक गए। जब कार का दरवाजा खोलकर उन्होंने सीट के नीचे झांककर देखा तो उनके रोंगटे खड़े गो गए। सीट के नीचे दुबक कर एक लम्बा सांप बैठा हुआ था। कार में सांप की जानकारी मिली तो आसपास के लोग वहां जमा हो गए। उन्होंने कार को निकालने की कोशिश की तो सांप बोनट वाले हिस्से में सरक गया। यहां भी लोगों ने उसे निकालने के लिए काफी मशक्कत की।

कार मालिक के साथ विशाल पोद्दार और निलेश लोंढे भी थे। उन्होंने तुरंत चिड़ियाघर प्रभारी डॉ. उत्तम यादव से सम्पर्क किया।

इस पर चिड़ियाघर कर्मचारी बंटी को मौके पर पहुंचे। बंटी चिड़ियाघर में सांप पकड़ने का ही काम करता था। बंटी ने भी कार की जांच की तो सांप डैशबोर्ड वाले वाले हिस्से में नजर आया। उसे निकालने के लिए पहले लकड़ी की मदद ली गई। बंटी ने पहले सांप का पिछला हिस्सा पकड़ा और फिर धीरे-धीरे सांप को निकाला। इस पर सभी ने राहत की सांस ली।

सांप काफी अंदर तक घुस गया था और करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद सांप को कार से बाहर निकाला गया। सांप घोड़ापछाड़ प्रजाति का था और करीब 9 फीट लम्बा था।

बाद में इसे चिड़ियाघर को सौंंप दिया गया जहां उसका मेडिकल परीक्षण भी किया गया। सांप को कुछ चोट भी लगी। हालांकि ये चोट ज्यादा गंभीर नहीं थी।